Latest News

पौड़ी प्रत्याशियों के आपराधिक पृष्ठभूमि के विवरण का प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशन कराने के संबंध में समन्वय बैठक


माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के क्रम में तथा भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के तहत राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों के आपराधिक पृष्ठभूमि के विवरण का प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशन कराने के संबंध में समन्वय बैठक आयोजित की गई।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 16 जनवरी, 2021 उप जिलाधिकारी/ रिटर्निंग अधिकारी विधानसभा क्षेत्र 37-पौड़ी आकाश जोशी की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त एवं निर्वाचन लड़ने वाले संभावित प्रत्याशियों के साथ माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के क्रम में तथा भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के तहत राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों के आपराधिक पृष्ठभूमि के विवरण का प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशन कराने के संबंध में समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में उप जिलाधिकारी सदर ने राजनीतिक दलों तथा प्रत्याशियों के आपराधिक रिकॉर्ड को विभिन्न माध्यमों में प्रकाशन के संबंध में अवगत कराते हुए राष्ट्रीय और स्थानीय समाचार पत्रों की परिधि, निर्वाचन खर्च की अधिकतम सीमा तथा आदर्श आचार संहिता के अनुपालन इत्यादि से अवगत कराया। बैठक में विस्तृत रूप से चर्चा की गई कि नियमानुसार किन किन अवसरो पर अपराधिक पृष्ठभूमि के विवरण को पब्लिक डोमेन में प्रकाशित करवाना होता है। साथ ही संबंधित राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों को माननीय निर्वाचन आयोग के पत्र की प्रतिलिपि भी वितरित की गई।

Related Post