Latest News

पिथौरागढ़ में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर सोमवार को क्लेक्टेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक


गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर सोमवार को क्लेक्टेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। जिसमें गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा निर्धारित की गई।

रिपोर्ट  - à¤‘ल न्यूज़ ब्यूरो

पिथौरागढ़ 24 जनवरी 2022, गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर सोमवार को क्लेक्टेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। जिसमें गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा निर्धारित की गई। बैठक में सीडीओ ने गणतंत्र दिवस की सभी तैयारियां समय से पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कोविड एप्रोप्रिएट विहेवियर का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 25 व 26 जनवरी की सांय 6 से 11 बजे तक जनपद के प्रमुख राजकीय भवनों को कम वोल्टेज के एलईडी बल्बों से प्रकाशीकरण और समस्त शासकीय कार्यालयों एवं प्रमुख चौराहों पर सायं 6:00 से रात्रि 9:00 बजे तक लाउडस्पीकर के माध्यम से देशभक्ति गीतों का प्रसारण किया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को सुबह 9.30 बजे सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी कार्यालयों एवं भवनों में ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रगान होगा। जिला कार्यालय परिसर से सुबह 9.35 बजे स्वास्थ्य, शिक्षा, उद्यान, उद्योग, आपदा प्रबन्धन, स्वीप तथा नगर पालिका की झांकियां निकाली जाएगी, जो 10.20 बजे पुलिस लाइन में आयोजित परेड में शामिल होंगी। पुलिस लाईन में 11 बजे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके बाद पुलिस, अर्धसैनिक बलों, एनसीसी, होमगार्ड एवं पीआरडी जवानों की परेड का आयोजन होगा। मुख्य अतिथि के संबोधन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर पालिका की ओर से नगर क्षेत्र में व्यापक सफाई अभियान चलाया जाएगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी फि़चा राम चौहान, क्रीडा अधिकारी बीसी पंत, सीएचओ जीपी सिंह, सीएओ रितु टम्टा, जीएम डीआईसी कविता भगत, बीडीओ बीएस बिष्ट, ईओ दीपक गोस्वामी, आरआई पुलिस नरेन्द्र कुमार, डीओ पीआरडी डीएन द्विवेदी समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post