Latest News

कुंभ के दौरान सफाई कर्मचारियों के भुगतान के नाम पर घोटाले की एसआईटी जांच की मांग करते हुए वर्तमान पालिकाध्यक्ष दे अपने पद से इस्तीफा :- आप


आम आदमी पार्टी ने कुंभ के दौरान हुए सफाई कर्मचारियों के भुगतान के नाम पर हुए घोटाले की एसआईटी से जांच कराने की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर विरोश प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर पालिकाध्यक्ष के इस्तीफे की मांग की। इस अवसर पर पार्टी की प्रदेश उपाद्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भण्डारी ने कहा कि कुंभ करोड़ो श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है ।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

आम आदमी पार्टी ने कुंभ के दौरान हुए सफाई कर्मचारियों के भुगतान के नाम पर हुए घोटाले की एसआईटी से जांच कराने की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर विरोश प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर पालिकाध्यक्ष के इस्तीफे की मांग की। इस अवसर पर पार्टी की प्रदेश उपाद्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भण्डारी ने कहा कि कुंभ करोड़ो श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है । परंतु कुंभ मेले के दौरान सरकारी धन की जमकर लूट की गई । चाहे वह कुंभ कोरोना टेस्टिंग घोटाला हो या फिर कृतिम घास घोटाला या फिर चौराहों के शौन्दर्यकरण के नाम पर घोटाला हो । आम आदमी पार्टी पहले से ही मुखर थी। और बार बार जनता की कमाई की लूट की बात कर रही थी। अब शिवालिक नगर पालिका में कुंभ के दौरान हुए फर्जी सफाई कर्मचारियों की नियुक्तियां दिखाकर भुगतान प्राप्त कर लिया गया । जो कि दस्तावेजो में नही है। जिसमे बड़े पैमाने में भरस्टाचार हुआ है जिसकी जांच अभी तक पूरी नही हो पाई है । इसमें पालिकाध्यक्ष से लेकर पालिका अधिकारी सहित अहमदाबाद की कंपनी संलिप्त है जो जांच में सहयोग नही कर रही । इसलिए आम आदमी पार्टी सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर एसआईटी जांच की मांग कर रही है ताकि जनता की कमाई के बंदरबाट की निष्पक्ष जांच ही और जो भी आरोपित हो उसे सख्त सजा मिलनी चाहिए। जिला मीडिया सहप्रभारी अनिल सती ने कहाँ की एक तरफ जनता महंगाई से त्रस्त है वही अधिकारी सरकारी धन की बंदरबाट में लगे है । कुंभ मेले के दौरान 17 मार्च 2021 को शिवालिक नगर पालिका और अहमदाबाद की कंपनी के मध्य अनुबंद के अनुसार सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। जिसमें भारी मात्रा में फर्जी नियुक्ति दिखाकर उनका भुगतान भी प्राप्त कर लिया गया जिसका दस्तावेज में मिलान नही हो पाया । संबंधित अधिकारी नगर पालिका और अहमदाबाद की कंपनी जांच में सहयोग नही कर रहे जिसके कारण जांच अधर में लटकी हुई है। प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री जीरो टॉलरेंस की बात करते हुए अधिकारियों को कड़े संदेश दे रहे है । ऐसे में आम आदमी पार्टी सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पूरे प्रकरण की एसआईटी जांच की मांग करती है और जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपियों को सख्त से सख्त सजा की मांग करती है विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन देने वालो में हेमा भण्डारी , अनिल सती , तनुज शर्मा, अकरम कांच वाले , किरण कुमार दुबे, पवन कुमार, संजू नारंग , राकेश लोहट , अशोक कुमार ,खालिद हसन, मयंक गुप्ता, दिनेश कुमार, दया राम , नेम कुमार, अशोक कुमार, शिवकुमार, गेंदा सिंह, गीता देवी, मोहहमद असलम, सुजीत आदि मौजूद रहे।

Related Post