Latest News

मुख्यमंत्री पौड़ी के विकासखंड थलीसैंण स्थित पीठसैंण पहुंचे वहां वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की स्मृति में आयोजित क्रांति दिवस मेले का शुभारंभ किया।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पौड़ी के विकासखंड थलीसैंण स्थित पीठसैंण पहुंचे। जहां उन्होने पेशावार कांड के महानायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की स्मृति में आयोजित क्रांति दिवस मेले का शुभारंभ किया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/ दिनांक 23 अप्रैल, 2022, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पौड़ी के विकासखंड थलीसैंण स्थित पीठसैंण पहुंचे। जहां उन्होने पेशावार कांड के महानायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की स्मृति में आयोजित क्रांति दिवस मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होने गढ़वाली की प्रतिमा पर पुष्पांजलि व नमन करते हुए उनके आदर्शाे पर चलाने का आहवान भी किया। माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि के साथ-साथ सैनिक बहुल्य क्षेत्र है।यहां के सौहार्द पूर्ण माहोल को बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। उन्होने कहा कि राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू किए जाने को लेकर जल्द ही एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जाएगा। पीठसैंण में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड एक शांति पूर्ण राज्य है। सरकार ने योजना बनाई है कि जो भी व्यक्ति राज्य में आएगा, उसका व्यापक स्तर पर सत्यापन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में समान नागरिकता संहिता लागू होने के बाद अन्य राज्यों को अपने यहां इस कानून को लागू करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मंत्री के नेतृत्व में किए जा रहे विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि आज उत्तराखंड राज्य सशक्त राज्यों में एक है। देश में उन्हीं के अथक प्रयास से कोरोना जैसी बीमारी से निपटने के लिए निशुल्क वैक्सीन लगवाई गई। कहा कि राज्य में कोराना महामारी काफी नियंत्रित हुए हैं और पर्यटन, होटल, वाहन समेत अन्य व्यवसाय सुचारु रुप से चलने लगे हैं। उन्होने पीठसैंण में आयोजित होने वाले मेले को राजकीय मेला घोषित करने, थलीसैंण में वाहन निर्माण के पार्किंग की स्वीकृति, श्रीनगर विधान सभा क्षेत्र के अंर्तगत कच्ची सड़कों के डामरीकरण अनुमति, देवराड़ी-देवी मैदान- बूंगीधार, चौथान मैदान में मिनी स्टेडियम के निर्माण की घोषणा भी की। इसके अलावा चौरीखाल से कफल्ड-मुसेटी-लामसेम बैंड-थलीसैंण तक सड़क निर्माण की घोषणा भी की। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि बूंगीधार में स्थित चिकित्सालय का उच्चीकरण किया जाएगा। कहा कि थलीसैंण अल्ट्रासाउड, गाइनो के अलावा कई चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किशोरी रक्षा किट के अलावा देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिजनों तथा स्वतंत्रता सैनानियों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

Related Post