Latest News

" हरिद्वार ठेंगे पर जिलाधिकारी के आदेश" धामी जी देवभूमि के प्रथम द्वार में कब चलेगा बुलडोजर कब होगी सार्वजनिक भूमि कब्जा मुक्त-?


सार्वजनिक उद्देश्य की शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण/कब्जो को लेकर देवभूमि उत्तराखंड के मुखिया पुष्कर सिंह धामी गंभीर नज़र आ रहे हैं लेकिन इसके विषय देवभूमि के प्रथम द्वार में कच्चे पक्के अतिक्रमणों की भरमार है यह सिथति तब है जब कुछ दिन बाद यात्रा सीजन शुरू होने वाला है।

रिपोर्ट  - à¤…जय शर्मा

हरिद्वार(अजय शर्मा) सार्वजनिक उद्देश्य की शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण/कब्जो को लेकर देवभूमि उत्तराखंड के मुखिया पुष्कर सिंह धामी गंभीर नज़र आ रहे हैं लेकिन इसके विषय देवभूमि के प्रथम द्वार में कच्चे पक्के अतिक्रमणों की भरमार है यह सिथति तब है जब कुछ दिन बाद यात्रा सीजन शुरू होने वाला है। आपको बता दे कि संत बाहुल्य क्षेत्र भूपतवाला सप्तसरोवर मार्ग व ठोकर नम्बर 1 से 10 तक, लालजी वाला, पन्तदीप, कबाड़ी बस्ती,रोड़ी बेलवाला,चंडी दीप, बैरागी केम्प, टिबड़ी, रेलवे स्टेशन से दुधाधारी चौक तक आदि में अतिक्रमणों की भरमार है। यहाँ अतिक्रमण कारियों ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय व शासनादेशों को दरकिनार कर सम्बंधित विभागों व उनके अधिकारियों से गठजोड़ बनाकर कब्जे कर लिए हैं हरिद्वार जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी एसी कमरों में बैठकर गहरी नींद सो रहे हैं हरिद्वार कि धड़कन कहे जानी वाले हर की पौड़ी क्षेत्र (अति संवेदनशील क्षेत्र) की सिथति सबसे दयनीय है यहाँ पुलिस चौकी की नाक के नीचे गुरु के लँगर के सामने,घण्टाघर,नाई घाट,सुभाष घाट,मेला नियंत्रण कक्ष के पास की सिथित दयनीय है शनान घाट,मुख्य सड़क, फुटपाथ,नालों पर भी अतिक्रमण कारियों ने कब्जा कर लिया है जो चिंताजनक है।

Related Post