Latest News

रुद्रप्रयाग में विद्युत उपकरणों के अनावश्यक रूप से उपयोग को प्रतिबंधित करते हुए जिलाधिकारी जनपद स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए


शासकीय कार्यालयों में विद्युत व विद्युत उपकरणों के अनावश्यक रूप से उपयोग को प्रतिबंधित करते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने इस संबंध में जनपद स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। साथ ही निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करने हेतु निर्देशित किया है।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 30 अप्रैल, 2022, शासकीय कार्यालयों में विद्युत व विद्युत उपकरणों के अनावश्यक रूप से उपयोग को प्रतिबंधित करते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने इस संबंध में जनपद स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। साथ ही निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करने हेतु निर्देशित किया है। जिलाधिकारी ने समस्त विभागीय अधिकारियों-कार्यालध्यक्षों व कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकारी कार्यालय कक्षों से बाहर रहने की अवधि के दौरान विद्युत संचालित उपकरणों को आवश्यक रूप से बंद करना सुनिश्चित करें ताकि विद्युत को अनावश्यक रूप से दुरूपयोग होने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के बैठकों में प्रतिभाग करने के दौरान, दोपहर भोजन (लंच) पर जाने, अवकाश के दौरान अथवा अपने कक्ष छोड़ने से पूर्व विद्युत संचालित उपकरण जैसे पंखे, ए.सी. कूलर, बल्ब, ट्यूबलाइट्स इत्यादि को बंद किया जाए इससे विद्युत का अनावश्यक दुरूपयोग से बचाया जा सकेगा। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि भविष्य में किसी कार्यालय में विद्युत का अनावश्यक रूप से दुरूपयोग किया जाना पाया जाता है तो संबंधित कार्यालध्यक्ष के वेतन से विद्युत के देयक की नियमानुसार कटौती की जाएगी।

Related Post