Latest News

मौसम विभाग द्वारा रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने की चेतावनी


राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र उत्तराखंड द्वारा 16 मई, 2022 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 20 मई (शुक्रवार) को राज्य के जनपद रुद्रप्रयाग सहित उत्तरकाशी, चमोली बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के विभिन्न स्थानों, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने, झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही तीव्र बौछार होने की संभावना व्यक्त की गई है।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 17 मई, 2022, राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र उत्तराखंड द्वारा 16 मई, 2022 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 20 मई (शुक्रवार) को राज्य के जनपद रुद्रप्रयाग सहित उत्तरकाशी, चमोली बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के विभिन्न स्थानों, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने, झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही तीव्र बौछार होने की संभावना व्यक्त की गई है। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि मौसम विभाग की चेतावनी के साथ ही वर्तमान में श्री केदारनाथ धाम यात्रा के दृष्टिगत समस्त अधिकारियों सहित एनडीआरएफ, एसडीआरएफ एवं पुलिस बल को अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा से निपटने की तैयारी हेतु उच्चतम स्तर बनाए रखने के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों व पर्यटकों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार की घटना घटित होने पर भारी वर्षा के कारण यदि कहीं मार्ग अवरुद्ध होता है तो उसी के अनुसार यात्रा संचालन के लिए प्लानिंग की जाएगी।

Related Post