Latest News

श्री केदारनाथ धाम में जाम से निजात दिलाने के लिए व यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए अस्थाई पुल का निर्माण


श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए व यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन में जिला प्रशासन व संबंधित विभागों द्वारा सभी व्यवस्थाएं दुरस्त करते हुए कार्य किया जा रहा है।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 22 मई, 2022, श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए व यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन में जिला प्रशासन व संबंधित विभागों द्वारा सभी व्यवस्थाएं दुरस्त करते हुए कार्य किया जा रहा है। ज्ञातव्य है कि भीमबली के पास पुल संकरा होने के कारण यातायात बाधित हो रहा था जिसमें जाम की स्थिति बनी रहती थी। जाम से निजात दिलाने के लिए व यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा डीडीएमए को अस्थाई पुल बनाने के निर्देश दिए गए थे जिससे कि उक्त स्थान पर जाम की स्थिति न बनी रहे और यातायात सुव्यस्थित ढंग से संचालित होता रहे ताकि यात्रियों को आवाजाही में किसी तरह की कोई परेशानी न हो। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में डीडीएमए द्वारा रामबाड़ा में अस्थाई स्टील फोल्डिंग पुल का निर्माण कार्य किया गया। इस आशय की जानकारी देते हुए अधिशासी अभियंता डीडीएमए प्रवीण कर्णवाल ने अवगत कराया है कि अस्थाई फोल्डिंग पुल का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है जिसको केदारनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की आवाजाही के लिए कल तक खोल दिया जाएगा।

Related Post