Latest News

प्रसिद्ध उद्यमी, शिक्षाविद्, अंकशास्त्री और परोपकारी श्री जे.सी. चौधरी की ’द इनक्रेडिबल आकाश स्टोरी’ नामक जीवनी का विमोचन हुआ


द इनक्रेडिबल आकाश स्टोरी’ हरियाणा के एक कॉलेज के फैकल्टी सदस्य की भूमिका में मामूली शुरुआत करके आकाश इंस्टीट्यूट को भारत में कोचिंग संस्थानों की सबसे बड़ी श्रृंखला के रूप में स्थापित करने तक श्री चौधरी की यात्रा का लेखा-जोखा है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

देहरादून-23 मई 2022- प्रसिद्ध उद्यमी, शिक्षाविद्, अंकशास्त्री, परोपकारी श्री जे.सी. चौधरी की बहुप्रतीक्षित जीवनी का दिल्ली में आयोजित एक शानदार कार्यक्रम के दौरान विमोचन किया गया, जिसमें राजधानी की तमाम दिग्गज हस्तियां उपस्थित रहीं। नामचीन प्रकाशक ओम बुक्स इंटरनेशनल द्वारा प्रकाशित ’द इनक्रेडिबल आकाश स्टोरी’ नामक यह पुस्तक हरियाणा के एक कॉलेज के फैकल्टी सदस्य की भूमिका में मामूली शुरुआत करके आकाश इंस्टीट्यूट को भारत में कोचिंग संस्थानों की सबसे बड़ी श्रृंखला के रूप में स्थापित करने तक श्री चौधरी की यात्रा का लेखा-जोखा है। प्रतिष्ठित लेखक/पत्रकार अंशु खन्ना द्वारा लिखित पुस्तक में श्री चौधरी ने अपने प्रेरणादायक जीवन का वर्णन किया है। इस वर्णन में उन्होंने एक प्रख्यात संस्थान बनाने के मार्ग में आई उन चुनौतियों पर प्रकाश डाला है, जिन पर उन्होंने कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के बल पर, माँ वैष्णो देवी के आशीर्वाद से विजय पाई। पुस्तक का एक बड़ा हिस्सा उनके जीवन भर के जुनून- अंकशास्त्र को समर्पित है। लेखिका ने संस्था निर्माण, धर्मार्थ गतिविधियों और धार्मिक प्रयासों के क्षेत्र में श्री चौधरी की सफलता के मंत्र भी साझा किए हैं। विदेश मामलों एवं संस्कृति मंत्रालय की केंद्रीय राज्य मंत्री सुश्री मीनाक्षी लेखी ने मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। पुस्तक के विमोचन समारोह में लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा और मारिया गोरेटी ने ऑडियंस को जीवनी के नाटकीय अंश पढ़ कर सुनाए। श्री जेसी चौधरी और आकाश$बायजूज के प्रबंध निदेशक श्री आकाश चौधरी तथा आकाश हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉ. आशीष चौधरी के साथ “दे से इट ऑल स्टार्ट्स विद वन मैन’ की थीम पर एक पैनल डिस्कसन भी हुआ। सत्र का संचालन अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने किया।

Related Post