Latest News

रुद्रप्रयाग में शहीदों के सम्मान में सड़क मोटर मार्ग एवं विद्यालय के नाम रखे जाने के संबंध जिला सैनिक कल्याण समिति की बैठक


जनपद के शहीद सैनिकों के नाम से रखे जाने वाले विद्यालय एवं सड़क मोटर मार्ग के संबंध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय कक्ष में जिला सैनिक कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चैधरी एवं केदारनाथ विधायक के प्रतिनिधि विक्रम सिंह नेगी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रुद्रप्रयाग 22 जून, 2022, जनपद के शहीद सैनिकों के नाम से रखे जाने वाले विद्यालय एवं सड़क मोटर मार्ग के संबंध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय कक्ष में जिला सैनिक कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चैधरी एवं केदारनाथ विधायक के प्रतिनिधि विक्रम सिंह नेगी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा जनपद के ऐसे वीर शहीद सैनिकों जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दी है तथा उनके सम्मान में सड़क मोटर मार्ग एवं विद्यालय के नाम रखे जाने के संबंध में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी से जानकारी प्राप्त की। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी हेमन्त कुमार ने जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि जनपद में शहीद हुए सैनिकों के 13 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं जिनके नाम से विद्यालय एवं सड़क मोटर मार्ग रखे जाने हैं जिनमें लम्बगौंडी देवली भणीग्राम-तिनसोली मोटर मार्ग का नाम तिनसोली गांव के हवलदार शहीद देवेंद्र सिंह के नाम से प्रस्तावित किया गया है। इसी तरह चोपता-गढ़ीधार-सणगू मोटर मार्ग का नाम सणगू गांव के लांस नायक शहीद गजेंद्र सिंह के नाम पर, राजकीय इंटर काॅलेज कोटमा का नाम कविल्ठा गांव के रा.मैन शहीद मानवेंद्र सिंह, राजकीय प्राथमिक विद्यालय बनियाड़ी का नाम लांस नायक शहीद रणजीत सिंह, राजकीय प्राथमिक विद्यालय गदनू का नाम रा. मैन सूरबीर सिंह तथा राजकीय जूनियर हाईस्कूल जलई का नाम रा. मैन यशवंत सिंह के नाम पर रखे जाने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया। उन्होंने बताया कि रा.जू.हाईस्कूल तेबड़ी का नाम हवलदार राजपाल सिंह के नाम पर, जखोली-चैंरा मोटर मार्ग का नाम कपणियां गांव के शहीद रा.मैन नरेंद्र सिंह के नाम, मयाली-जखोली मोटर मार्ग का नाम जाखणी गांव के शहीद रा.मैन अतुल नेगी के नाम पर, रतूड़ा-पोखरी-भुनका मोटर मार्ग शहीद सैनिक रा.मैन अरविंद्र सिंह, जाखधार-देवर मोटर मार्ग नायक शहीद गोविंद सिंह, ऊखीमठ-पठाली मोटर मार्ग का नाम रा.मैन अवतार सिंह कीर्ति चक्र तथा नागजगई-फेगू-बरम्वाड़ी-टेमरिया मोटर मार्ग का नाम उपनिरीक्षक मुरलीधर सेमवाल के नाम पर रखे जाने हेतु अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त हो चुके हैं तथा समिति द्वारा प्राप्त प्रस्तावों पर संस्तुति प्रदान की गई। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन शहीद सैनिकों के सम्मान में जो भी विद्यालय एवं सड़क मोटर मार्ग का नाम रखा जाना है इस संबंध में जिस स्तर पर जो भी कार्यवाही की जानी है उस कार्यवाही को तत्काल करना सुनिश्चित करें साथ ही जिन शहीद सैनिकों के सम्मान में सड़क मोटर मार्ग एवं विद्यालय के नाम रखे जाने हैं इसके लिए प्रस्ताव उपलब्ध कराने को सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया।

अंजना भट्ट घिल्डियाल

Related Post