Latest News

तहसील यमकेश्वर क्षेत्रान्तर्गत हुयी अतिवृष्टि के कारण राज्य आपदा मोचन निधि के अन्तर्गत राहत सहायता वितरण करने के निर्देश दिये हैं।


जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे के निर्देशों के क्रम में अपर जिलाधिकारी इला गिरी ने उपजिलाधिकारी यमकेश्वर को 19 व 20 अगस्त 2022 को तहसील यमकेश्वर क्षेत्रान्तर्गत हुयी अतिवृष्टि के कारण व्यक्तिगत क्षति के सापेक्ष प्रभावितों को राज्य आपदा मोचन निधि के अन्तर्गत राहत सहायता वितरण करने के निर्देश दिये हैं।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 20 अगस्त, 2022, जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे के निर्देशों के क्रम में अपर जिलाधिकारी इला गिरी ने उपजिलाधिकारी यमकेश्वर को 19 व 20 अगस्त 2022 को तहसील यमकेश्वर क्षेत्रान्तर्गत हुयी अतिवृष्टि के कारण व्यक्तिगत क्षति के सापेक्ष प्रभावितों को राज्य आपदा मोचन निधि के अन्तर्गत राहत सहायता वितरण करने के निर्देश दिये हैं। अपर जिलाधिकारी इला गिरी ने उपजिलाधिकारी यमकेश्वर को निर्देशित किया है कि तहसील यमकेश्वर के क्षेत्रान्तर्गत हुयी भारी वर्षा से तहसील क्षेत्रान्तर्गत 01 व्यक्ति की मृत्यु एवं मवेशियों की मृत्यु होने, आवासीय भवनों एवं कृषि भूमि की क्षति की सूचनायें प्राप्त हुयी है। दैवीय आपदा के कारण हुयी क्षति के सापेक्ष प्रभावितों को राज्य आपदा मोचन निधि की विभिन्न मदों से राहत सहायता वितरित की जानी हैै। उन्होंने उपजिलाधिकारी यमकेश्वर को निर्देशित किया कि व्यक्तिगत क्षति का आंकलन करवाते हुये प्रभावितों को आपदा मोचन निधि की विभिन्न मदों में 02 दिन के अन्दर नियमानुसार राहत सहायता का वितरण कर जानकारी कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

Related Post