Latest News

हिमालय की हरित भेंट रूद्राक्ष का पौधा, मिट्टी से निर्मित श्री गणेश जी की प्रतिमा, गंगापुत्र की प्रति और सद्साहित्य किया भेंट


स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने महिला सशक्तिकरण, दिव्यांग बालिकाओं को स्वाभिमान युक्त जीवन देने के लिये अत्याधुनिक कृत्रिम अंग वितरित करने हेतु 11 अक्टूबर, 2022 को परमार्थ निकेतन में लगाये जाने वाले शिविर के विषय में तथा गोमती और अन्य सहायक नदियों को स्वच्छ रखने हेतु विशेष चर्चा की।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

ऋषिकेश, 1 सितम्बर। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनन्दीबेन पटेल से राजभवन लखनऊ में भेंटवार्ता हुई। स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने महिला सशक्तिकरण, दिव्यांग बालिकाओं को स्वाभिमान युक्त जीवन देने के लिये अत्याधुनिक कृत्रिम अंग वितरित करने हेतु 11 अक्टूबर, 2022 को परमार्थ निकेतन में लगाये जाने वाले शिविर के विषय में तथा गोमती और अन्य सहायक नदियों को स्वच्छ रखने हेतु विशेष चर्चा की। स्वामी जी ने कहा कि माननीय राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने अपने ज्ञान, विलक्षण अनुभव व संस्कृति और संस्कारों से युक्त जीवन जीते हुये हर आम और खास के दिल की धड़कन को सुनने का सदैव प्रयास किया। उन्होंने राजभवन के दरवाजे हर किसी के लिये खोल कर पूरे राजभवन का नक्शा ही बदल दिया, आज इसकी चर्चा हर किसी की जुबां पर हंै। आनन्दीबेन पटेल जी ने गौरव और अस्मिता युक्त जीवन जीते हुये अनेक आदर्श स्थापित किये हैं। वास्तव में वें भारत की महिला शक्ति के लिये आशा की एक किरण हैं। भारत की अनेक बेटियाँ उनमें अपने भावी भविष्य को तलाश रही हैं, वे उन सभी के लिये एक आदर्श हंै।

Related Post