Latest News

श्री अवध बिहारी चैरिटेबल ट्रस्ट व विप्रो एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के सौजन्य से ग्राम इक्कड़ कला में आयोजित नि:शुल्क नेत्र शिविर


नेत्र चिकित्सा शिविर में विशेष विशेष आमंत्रण पर डॉ अनिल शर्मा को बुलाया गया था जो मधुमक्खी के डंक से कई बीमारियों का इलाज करते हैं डॉ अनिल शर्मा ने बताया कि मधुमक्खी हनी हनी डांस से त्वचा रोग थायराइड आर्थराइटिस सर्वाइकल के अलावा हाथ पैर सुन होना शरीर का कोई भी अनशन होना और कैंसर का इलाज किया जाता है उन्होंने बताया कि हनी ढंग के अद्भुत रिजल्ट सामने आए हैं कई लोग जो बिस्तर से हिल भी नहीं सकते थे आज दौड़ भाग रहे हैं।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार। श्री अवध बिहारी चैरिटेबल ट्रस्ट व विप्रो एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के सौजन्य से ग्राम इक्कड़ कला आयोजित नेत्र शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रभागीय वन अधिकारी मयंक झा, श्री निर्मल पंचायती अखाड़ा के कोठारी महंत जसविंदर सिंह व विशिष्ट अतिथि विप्रो एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट हेड शरद सक्सेना द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों ने शिविर में घूम कर सभी डॉक्टरों से बातचीत की और ट्रस्ट द्वारा लगाए गए निशुल्क नेत्र जांच शिविर की भूरी भूरी प्रशंसा की। ट्रस्ट की अध्यक्षा डॉ. पूनम गुप्ता ने बताया कि चिकित्सा परीक्षण शिविर में नेत्र परीक्षण कराने आने वाले ग्रामीणों का बीपी और शुगर की भी जांच की गई। बताया कि जिनका भी नेत्र परीक्षण किया गया है उनके चश्मे भी राष्ट्र द्वारा वितरित किए जाएंगे। साथ ही 10 ऐसे जरूरतमंद लोग जो आंखों का ऑपरेशन अपने खर्चे पर नहीं करा सकते उनका भी ऑपरेशन कराया जाएगा। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ विपुल अरोड़ा ने बताया कि परीक्षण के दौरान पाया गया कि अधिकतर ग्रामीण आंखों की एलर्जी चश्मे का नंबर की अत्यंत आवश्यकता देखी गई है। नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर अभिषेक गोयल ने बताया कि हर उम्र के लोग नेत्र परीक्षण कराने शिविर में आए हैं। काफी लोग ऐसे भी हैं जिनको ऑपरेशन कराने की भी आवश्यकता महसूस की गई है। डॉ भीम दत्त सेमवाल ने बताया कि काफी पेशेंट में ब्लड प्रेशर और शुगर की समस्या भी देखी गई है। जरूरतमंद ग्रामीण लोगो ने नेत्र शिविर का लाभ प्राप्त किया। नेत्र शिविर में अतिथि के रूप में जिला विकास अधिकारी की सेक्रेटरी शशि, विप्रो एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड प्लांट हेड शरद सक्सेना एचआर हेड अरविंद चौहान प्रोडक्शन मैनेजर संकुल त्रिपाठी मटेरियल हेड कुलदीप राना क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर सुधांशु छत्रपति अकाउंटेंट आशीष वर्मा निकिता वर्मा राहुल वास ने डॉक्टर इला त्यागी व उन्मन आदि उपस्थित रहे। वही अवध बिहारी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से अध्यक्ष पूनम गुप्ता उपाध्यक्ष रामेश्वर गॉड उपाध्यक्ष प्रशांत शर्मा डॉ भीम दत्त सेमवाल, संध्या अग्रवाल, शुभा सिंह, रजत जैन, सुशील कुमार, करण पाल, व्यवस्था बनाने में श्री निर्मल पंचायती अखाड़ा के ऋषिपाल सिंह, गुरविंदर सिंह, सुखमणि सिंह ने अपना सहयोग प्रदान किया।

Related Post