Latest News

पौराणिक मंदिर दक्ष प्रजापति पर शिवरात्रि पर श्रद्धालु नहीं चढ़ा सके जल लेकिन बिल्केश्वर मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने चढ़ाया जल


कोरोनावायरस के मद्देनजर तीर्थ नगरी को लॉक किया हुआ है यहां तक कि शिवरात्रि पर सभी पौराणिक बड़े मंदिरों को भी बंद किया हुआ है कनखल पौराणिक दक्ष प्रजापति मंदिर शिवरात्रि के अवसर पर बंद किया हुआ है।

रिपोर्ट  - ALL NEWS BHARAT

हरिद्वार में कोरोनावायरस के मद्देनजर तीर्थ नगरी को लॉक किया हुआ है यहां तक कि शिवरात्रि पर सभी पौराणिक बड़े मंदिरों को भी बंद किया हुआ है कनखल पौराणिक दक्ष प्रजापति मंदिर शिवरात्रि के अवसर पर बंद किया हुआ है वहां पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालु गेट पर ही प्रार्थना कर वापस हो रहे हैं। बाकी मोहल्लों में शिवालयों पर लोगों ने जलाभिषेक किया। हरिद्वार पौराणिक मंदिर बिल्केश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाइन में लगकर शिवालय पर जलाभिषेक किया। मंदिर प्रांगण व मंदिर के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया वहां पर केवल एक परिवार को एक समय ही जलाभिषेक करने दिया जा रहा है बता दें कि केवल स्थानीय लोगों के लिए ही मंदिर को जलाभिषेक के लिए खोला गया है सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बिल्केश्वर मंदिर पर जलाभिषेक के लिए लंबी लाइन लगी हुई है इधर शिवरात्रि के महापर्व पर हर की पौड़ी को कोरोनावायरस के चलते पूरा प्रतिबंधित किया हुआ है हर की पौड़ी पर जाने वाले सभी रास्तों को प्रतिबंधित किया हुआ है सभी रास्तों पर श्रद्धालुओं को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई हुई हैं जहां पर सभी रास्तों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की हुई है बता दें कि कल सोमवती अमावस्या पर भी विश्व विख्यात हर की पौड़ी श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबंधित रहेगी।

Related Post