Latest News

लो0नि0वि0 एवं सिं0वि0 से सेवानिवृत्त हुए वर्कचार्ज कर्मचारियों को वर्कजार्च की सेवा को जोडते हुए पेंशन का लाभ दिया जाएगा।


लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त हुए वर्कचार्ज कर्मचारियों को वर्कजार्च की सेवा को जोडते हुए पेंशन का लाभ दिया जाएगा। सेवानिवृत्त हुए वर्कजार्च कर्मचारियों की पेंशन प्रकरणों के त्वरित निस्तारण को लेकर बुधवार को मुख्य कोषाधिकारी तन्जीम अली की अध्यक्षता में कोषागार सभाकक्ष में लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 29 जुलाई,2020,लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त हुए वर्कचार्ज कर्मचारियों को वर्कजार्च की सेवा को जोडते हुए पेंशन का लाभ दिया जाएगा। सेवानिवृत्त हुए वर्कजार्च कर्मचारियों की पेंशन प्रकरणों के त्वरित निस्तारण को लेकर बुधवार को मुख्य कोषाधिकारी तन्जीम अली की अध्यक्षता में कोषागार सभाकक्ष में लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। मुख्य कोषाधिकारी ने कहा कि मा0 सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार लोक निर्माण एवं सिंचाई विभाग के सभी वर्कचार्ज कर्मचारियों को वर्कचार्ज की सेवा जोड़कर पेंशन एवं ग्रेच्युटी का लाभ स्वीकृत किया जाना है। इस संबध में शासन के निर्देशानुसार अभियान चलाकर पेंशन प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया जाना है। उन्होंने लोनिवि एवं सिंचाई विभाग को जिले के सभी खंडों में ऐसे लंम्बित प्रकरणों की सूचना शीघ्र उपलब्ध कराने एवं उनके निस्तारण में आ रही कठिनाइयों को लिखित में उपलब्ध कराने को कहा। ताकि तकनीकी समस्याओं का समाधान कर प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया जा सके। सीटीओ ने सभी पेंशन प्रकरणों का प्राथमिकता पर निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने की बात कही। कोषाधिकारी दीपक चन्द्र भट्ट एवं महिपाल सिंह ने वर्कचार्ज कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों को तैयार करने के संबध में विभागीय अधिकारियों को पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी और उनकी शंकाओं का निस्तारण किया। इस दौरान उप कोषाधिकारी गिरीश चन्द्र थपलियाल, ईई लोनिवि डीसएस रावत, ईई सिंचाई बहादुर सिंह यादव, ईई पंकज नयाल, सहायक अभियंता नवनीत सिंह, कृष्ण कुमार, अधीक्षण अभियंता रमेश चन्द्र, प्रशासनिक अधिकारी लोनिवि श्याम सिंह, शैलेन्द्र बंगारी, पुष्कर सिंह, दिगम्बरी भंडारी, राकेश सिंह, बलबीर सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Post