Latest News

स्कूल में पढ़ाई के समय न प्रभातफेरी निकाली जाएगी और न ही कोई रैली, उप्र के शिक्षक राजनीतिक या अन्य गतिविधियों में नहीं होंगे शामिल


कोरोना काल में सितंबर से स्कूल व कॉलेज खोलने की सरकार योजना बना रही है।सरकारी स्कूल खुलने के साथ ही व्यवस्थाएं व नियम भी नए होंगे स्कूल में पढ़ाई के समय न प्रभातफेरी निकाली जाएगी और न ही कोई रैली निकाली जाएगी।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

उप्र में कोरोना काल में सितंबर से स्कूल व कॉलेज खोलने की उप्र सरकार योजना बना रही है। सरकारी स्कूल खुलने के साथ ही व्यवस्थाएं व नियम भी नए होंगे। स्कूल में पढ़ाई के समय न प्रभातफेरी निकाली जाएगी और न ही कोई रैली निकाली जाएगी। पढ़ाई छुड़वाकर स्कूल चलो अभियान में भी बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा।इसके अलावा शिक्षकों के स्कूल में नियमित पढ़ाई कराने के संबंध में सख्त कदम उठाया गया है।इससे शिक्षक राजनीति में भी कमी आएगी।इस संबंध में शासन की ओर से सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।नए नियम के तहत कक्षा एक से आठ तक के सरकारी स्कूलों में बच्चों को केवल पढ़ाई के काम में ही शामिल किया जाएगा।रैली, प्रभातफेरी या अन्य किसी गतिविधि में शामिल नहीं कराया जाएगा।कोरोना काल में प्रभावित हुई पढ़ाई को समय से पूरा कराने के लिए ये कदम उठाया गया है।वहीं शिक्षक भी किसी राजनीतिक व अन्य गतिविधियों में शामिल नहीं होंगे। अगर कोई शिक्षक नेता या शिक्षक स्कूल समय में बीएसए या बीईओ के दफ्तर पर अवकाश स्वीकृत कराने व अन्य किसी काम से गए तो उनका उस दिन का वेतन काट लिया जाएगा।

Related Post