Latest News

पौड़ी में ग्राम प्रधान व सदस्यों के रिक्त पदों पर उपनिर्वाचन हेतु आरक्षण प्रस्ताव को लेकर एक सप्ताह के भीतर डीएम ने आपत्तियां दर्ज करने को कहा है।


जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद में ग्राम प्रधान व सदस्यों के रिक्त पदों पर उपनिर्वाचन हेतु आरक्षण प्रस्ताव को लेकर एक सप्ताह के भीतर आपत्तियां दर्ज करने को कहा है। आपत्तियां का निस्तारण आगामी 8 सितम्बर को प्रातः 11 बजे विकास भवन सभागार में किया जाएगा।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 01 सितम्बर, 2020,जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद में ग्राम प्रधान व सदस्यों के रिक्त पदों पर उपनिर्वाचन हेतु आरक्षण प्रस्ताव को लेकर एक सप्ताह के भीतर आपत्तियां दर्ज करने को कहा है। आपत्तियां का निस्तारण आगामी 8 सितम्बर को प्रातः 11 बजे विकास भवन सभागार में किया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जनपद के 15 विकास खंडों के सापेक्ष नौ विकास खंडों में ग्राम प्रधानों के 14 रिक्त पदों के साथ ही 12 ब्लाकों के 178 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उपनिर्वाचन कराये जाने के लिए आपत्तियां मांगी गई हैं। जिसमें ग्राम प्रधान के लिए पाबौ व कोट ब्लाक में तीन-तीन, दुगड्डा के दो तथा खिर्सू, बीरोंखाल, एकेश्वर, कल्जीखाल, रिखणीखाल तथा द्वारीखाल ब्लाक के एक-एक रिक्त पदों पर आपत्तियां मंागी गई हैं। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पद के लिए पौड़ी ब्लाक में 7, यमकेश्वर ब्लाक की 13, थलीसैंण व खिर्सू में 10-10, द्वारीखाल में एक, पाबौ में 34, एकेश्वर में 18, कोट में 42, दुगड्डा में 15, कल्जीखाल में 14 तथा रिखणीखाल और पोखड़ा के 7-7 पदों के लिए आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं। उन्होंने कहा कि इन विकास खंडों में आरक्षित श्रेणी का पात्र उम्मीदावार उपलब्ध न होने से चुनाव नहीं हो सका है। इन क्षेत्रों में ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों को अनारक्षित श्रेणी के लिए अनंतिम रूप से आरक्षित किया जाना है। जिसके लिए इन क्षेत्रों में प्रधान एवं सदस्य के पदों हेतु आपत्तियां दर्ज कराने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि आपत्तियां दर्ज करने के लिए एक सप्ताह का समय तय किया गया है। कहा कि आगामी 8 सितम्बर 2020 को विकास भवन सभागार में प्रातः 11 बजे से इन पदों पर दर्ज आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को यह सूचना संबंधित सभी क्षेत्रों में प्रसारित करने के निर्देश दिये हैं।

Related Post