Latest News

कोरोना से चढ़ती महंगाई ने बीमा कवर की राशि बढ़ाने पर भी मजबूर किया है, ज्यादातर ग्राहक 50 लाख से अधिक का बीमा कवर लेने में विश्वास करते हैं


कोरोना महामारी में बीमा को लेकर जागरूकता है,जबकि चढ़ती महंगाई ने बीमा कवर की राशि बढ़ाने पर भी मजबूर किया है।अब ज्यादातर ग्राहक 50 लाख से अधिक का बीमा कवर लेने में विश्वास करते हैं।पॉलिसी बाजार ने एक सर्वे में बताया कि अप्रैल- अगस्त में टर्म बीमा लेने वाले 50% ग्राहकों ने एक करोड़ से ज्यादा का बीमा कराया है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

कोरोना महामारी में बीमा को लेकर जागरूकता है,जबकि चढ़ती महंगाई ने बीमा कवर की राशि बढ़ाने पर भी मजबूर किया है।अब ज्यादातर ग्राहक 50 लाख से अधिक का बीमा कवर लेने में विश्वास करते हैं।पॉलिसी बाजार ने एक सर्वे में बताया कि अप्रैल- अगस्त में टर्म बीमा लेने वाले 50% ग्राहकों ने एक करोड़ से ज्यादा का बीमा कराया है। इससे पता चलता है कि जोखिम बढ़ता देख लोग ऊंचे कवर वाली पॉलिसियों में निवेश कर रहे हैं। सर्वे में कहा गया है कि भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) की ओर से उठाए गए सुधारवादी कदमों ने ग्राहकों में भरोसा और बढ़ाया है। इस साल 42 से 50 आयु वर्ग वाले ग्राहकों ने जमकर बीमा कराया और पिछले साल के मुकाबले 77% उछाल दिखा है। हालांकि, 2020 में 31- 35 साल वालों ने सबसे ज्यादा जीवन बीमा कराया है।कुल बीमा में इनकी हिस्सेदारी 30% है।इस मामले में पेशवरों और नौकरी पेशा की एक जैसी स्थिति है।दोनों में ही 40% ने 1 करोड़ से ज्यादा का टर्म बीमा कराया है।

Related Post