Latest News

पौड़ी बासा होम स्टे में आने वाले पर्यटक जनपद के ब्राॅड एबेस्डर जाॅय हुकील के माध्यम से नरभक्षी शिकार की रोचक आपबिती सुन सकेंगे।


जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने जनपद में एक और अभिनव पहल का शुभारंभ किया। जिसका आज प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, दुग्ध विकास स्वतंत्र प्रभार मंत्री डा0 धन सिह रावत ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 11 अक्टूबर, 2020, जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने जनपद में एक और अभिनव पहल का शुभारंभ किया। जिसका आज प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, दुग्ध विकास स्वतंत्र प्रभार मंत्री डा0 धन सिह रावत ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिलाधिकारी ने उक्त योजना से मंत्री डा. रावत को रूबरू कराते हुए कहा कि बासा होम स्टे में आने वाले पर्यटक जनपद के ब्राॅड एबेस्डर जाॅय हुकील के माध्यम से नरभक्षी शिकार की रोचक आपबिती सुन सकेंगे। कहा कि उन्होने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में नरभक्षी गुलदार से लोगों को निजात दिलाई। उनके इस साहसिक कार्य को सुनने के लिए लोगों में जिज्ञासा बनी रहती है। जिलाधिकारी ने कहा कि बासा होम स्टे में कार्य करने वाले महिलाऐं पर्यटकों के जिज्ञासा अनुरूप हुकील को आमंत्रित कर उनके साहसिक कार्य से रूबरू करायेगें तथा जाॅय हुकील क्षेत्र के अन्य जीव जन्तुओं के बारे में भी जानकारी देगेें। वहीं नौटियाल महिलाओं की शिल्प कला से भी रूबरू करायेगें। जिस पर मा0 मंत्री डा0 रावत ने जिलाधिकारी की इस अभिनव कार्य की प्रशंसा करते हुए शुभकामनाऐं दी। इस अवसर पर जनपद से जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, जिलाध्यक्ष पौड़ी भाजपा संपत सिह रावत, अध्यक्ष दुग्ध संघ हरपाल सिह नेगी, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी डा. एस के बरनवाल, उपजिला अधिकारी दीपेन्द्र सिह नेगी, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, एपीडी सुनील कुमार, डीपीआरओ एम एम खान, एसीएमओ डा0 जी.एस. तालियान, सूचना विज्ञान अधिकारी रीना कण्डारी, मीडिया प्रभारी भाजपा गणेश भट्ट सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Post