Latest News

सरकार की योजनाओं को धरातल पर गुणवत्ता से उतारने के लिए अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि बेहतर सामजस्य बनाकर कार्य करें : तीरथ सिंह


सरकार की योजनाओं को धरातल पर गुणवत्ता से उतारने के लिए अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि बेहतर सामजस्य बनाकर कार्य करें। ताकि योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर खडे व्यक्ति तक आसानी से पहुॅच सके।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

मोली 21 अक्टूबर,2020, सरकार की योजनाओं को धरातल पर गुणवत्ता से उतारने के लिए अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि बेहतर सामजस्य बनाकर कार्य करें। ताकि योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर खडे व्यक्ति तक आसानी से पहुॅच सके। यह बात गढवाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में केन्द्र पोषित योजनाओं की प्रगति समीक्षा करते हुए कही। चमोली जिले में अधिकारियों की कमी के बावजूद केन्द्र पोषित योजनाओं की अच्छी प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मा0 सांसद ने जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया सहित विभागीय अधिकारियों के कार्यो की सराहना की। उन्होंने आगे भी सभी जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को मिलकर योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन करने पर जोर दिया। बैठक में समिति के सदस्यों के महत्वपूर्ण सुझावों पर भी चर्चा हुई। सांसद ने केन्द्र पोषित योजनाओं के तहत मनरेगा, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम आवास, पीएमजीएसवाई, जलागम, दीन दयाल ग्राम ज्योति, स्वच्छ भारत मिशन, सर्व शिक्षा, एमडीएम, डिजिटल इंडिया, वैकल्पिक ऊर्जा आदि योजनाओं की विस्तार से प्रगति समीक्षा की। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित एवं निर्माणधीन सड़कों की समीक्षा करते हुए मा0 सांसद ने सड़कों की गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिए। कहा कि सरकार ने संपर्क विहीन बसावटों को अच्छी बारहमासी सड़क मुहैया कराने के लिए यह योजना शुरू की है। लेकिन आजकल निर्मित हो रही सड़कों पर स्कवर, कलमठ व नाली निर्माण न होने से सड़कों पर गढ्ढे व जलभराव की समस्या से जनता खासी परेशान है। उन्होंने सड़कों के निर्माण के दौरान ठेकेदारों पर नजर रखते हुए गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखने की बात कही। कहा कि गलत काम करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करें। पीएमजीएसवाई की मींग गधेरा-गढकोट सड़क का निर्माण कार्य पिछले कई वर्षो से पूरा न होने पर जिलाधिकारी को जांच कराने को कहा।

Related Post