Latest News

एसबीआई के बचत खातों पर कम ब्याज मिलेगा, आज से बदल जाएंगे बैंकिंग तक के नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर,ट्रेनों का बदलेगा समय


एसबीआई के बचत खातों पर कम ब्याज मिलेगा। एक नवंबर से जिन बचत खातों में एक लाख रुपये तक की राशि जमा है, उस पर ब्याज 0.25 फीसदी घटकर 3.25 फीसदी रह जाएगी।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

एसबीआई के बचत खातों पर कम ब्याज मिलेगा। एक नवंबर से जिन बचत खातों में एक लाख रुपये तक की राशि जमा है, उस पर ब्याज 0.25 फीसदी घटकर 3.25 फीसदी रह जाएगी। वहीं, एक लाख रुपये से ज्यादा की जमा पर रेपो रेट के अनुसार ब्याज मिलेगा।बैंक ऑफ बड़ौदा में तय सीमा से ज्यादा बार पैसा जमा कराने पर शुल्क देना होगा। अब तीन बार पैसा जमा कराने पर कोई शुल्क नहीं होगा, लेकिन चौथी बार में ग्राहक को 40 रुपये देने होंगे। हालांकि जनधन खाताधारकों को इसमें थोड़ी राहत दी गई है। उन्हें पैसा जमा कराने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा, लेकिन पैसा निकालने पर 100 रुपये देने पड़ेंगे।रेलवे एक नवंबर से ट्रेनों का टाइम टेबल बदलने जा रहा है। इस कदम से 13 हजार यात्री ट्रेनों और सात हजार मालगाड़ियों का समय बदलेगा। 30 राजधानी ट्रेनों के चलने का समय भी बदलेगा। साथ ही प्रत्येक बुधवार को छोड़कर चंडीगढ़ से नई दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस चलेगी। पहले यह बदलाव 1 अक्तूबर से होना था, लेकिन बाद में इसे एक नवंबर तक टाल दिया गया था।

Related Post