Latest News

21वें राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर चमोली जिला प्रशासन ने जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी है।


उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराडीसैंण) में 21वें राज्य स्थापना दिवस/20वीं वर्षगांठ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन ने जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी है।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 06 नवंबर,2020, उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराडीसैंण) में 21वें राज्य स्थापना दिवस/20वीं वर्षगांठ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन ने जोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी है। शुक्रवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने राज्य स्थापना दिवस पर भराडीसैंण में आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों एवं व्यवस्थाओं को लेकर नोडल अधिकारियों की बैठक ली और निर्धारित समय से सभी व्यवस्थाएं चाक चैबन्द करने के निर्देश दिए। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के प्रस्तावित दौरे को लेकर खासा उत्साह बना हुआ है। मुख्यमंत्री इस बार राज्य स्थापना दिवस की सालगिरह गैरसैंण (भराडीसैंण) में मनाने जा रहे है। भराडीसैंण विधानसभा परिसर में राज्य स्थापना दिवस पर आईटीबीपी और पुलिस परेड के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य स्थापना दिवस के मौके पर प्रतिभाग करने वाले माननीय विधायकों एवं वरिष्ठ अधिकारियों को आवास आरक्षित करने और आवासों में सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं सुनिश्चित की जाए। आवासों में बैड, बिस्तर, हीटर व अन्य जरूरी सामान की व्यवस्था समय से सुनिश्चित करें। नगर पालिका को पूरे विधानसभा परिसर एवं सभी आवासों को अच्छी तरह से सेनेटाइज्ड करने एवं साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। जल संस्थान को पेयजल की आपूर्ति तथा विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश दिए गए। पुलिस विभाग को सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम रखने तथा चिकित्सा विभाग को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं के साथ चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। वीआईपी एवं वीवीआईपी के स्काॅट एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए आवश्यकता के अनुरूप वाहनों का अधिग्रहण करने हेतु परिवहन विभाग को निर्देशित किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए स्टेज निर्माण, स्टेज की साज सज्जा एवं साउंड सिस्टम हेतु लोनिवि को जिम्मेदारी दी गई है। भोजन एवं मिष्ठान व्यवस्था के लिए भी संबधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। भराडीसैंण में अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने नगर पालिका को अलाव के लिए पर्याप्त लकडियों की भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। वीरचन्द्र सिंह गढवाली की समाधि स्थल दूधातोली (कोदियाबगड) तक जाने वाले पैदल ट्रैक रूट पर भी सूक्ष्म जलपान, अस्थाई शौचालय सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा गया। कोविड के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर तैनात सभी कार्मिकों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, सोसियल डिस्टेंसिंग तथा अपना पहचान पत्र साथ रखने के भी निर्देश दिए है।

Related Post