Latest News

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाएं 30 नवंबर से फिर प्रारंभ होंगी। आरएसएस के कार्यकर्ता हवन-पूजन करेंगे और उसके बाद शाखा प्रारंभ


आठ महीने से बंद पड़ी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाएं 30 नवंबर से फिर प्रारंभ होंगी। आरएसएस के कार्यकर्ता हवन-पूजन करेंगे और उसके बाद शाखा प्रारंभ करेंगे।हवन में पर्यावरण के साथ ही विश्व कल्याण की भी कामना करेंगे।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

आठ महीने से बंद पड़ी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाएं 30 नवंबर से फिर प्रारंभ होंगी।आरएसएस के कार्यकर्ता हवन-पूजन करेंगे और उसके बाद शाखा प्रारंभ करेंगे।हवन में पर्यावरण के साथ ही विश्व कल्याण की भी कामना करेंगे।संघ के स्वयंसेवकों का मानना है कि जब एक साथ सैकड़ों लोग मंगल कामना करेंगे तो जरूर इसका असर दिखाई देगा और हम कोरोना बीमारी पर विजय प्राप्त करेंगे।इसी के साथ नियमित शाखा लगना शुरू हो जाएगी।जिले में 150 के करीब शाखाएं लगती हैं।कोरोना ने सारी दुनिया को थाम दिया था।मार्च में लॉकडाउन के बाद से कल-कारखाने,ट्रेन,बस सब कुछ थम गई थीं।हालात उस समय ऐसे थे कि इनके चलने की कोई संभावना नहीं लग रही थी।उसी समय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की नियमित लगने वाली शाखाएं भी बंद हो गई थीं।संघ का ऊपर से निर्देश आ गया था कि जबतक स्थितियां ठीक नहीं हैं तो शाखाएं घरों में लगें।उसके बाद संघ के स्वयंसेवक घर,आंगन,छत आदि जगहों पर शाखाएं लगाने लगे। करीब आठ महीने संघ के स्वयंसेवक शाखाओं पर नहीं गए।संघ का सामूहिक कोई कार्यक्रम भी नहीं हुआ।मगर,अब जब माहौल कुछ ठीक हुआ है तो फिर शाखाएं शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

Related Post