Latest News

मंत्री द्वारा श्रीकोट गंगानाली, रेलवे द्वारा निर्माणाधीन रानी हाट पुल, अल्केश्वर स्नान घाट पर रेन बसेरा का जीणोद्धार का निरीक्षण


प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकाॅल एवं दुग्ध विकास मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने आज श्रीकोट गंगानाली, रेलवे द्वारा निर्माणाधीन रानी हाट पुल, अल्केश्वर स्नान घाट पर रेन बसेरा का जीणोद्धार का निरीक्षण तथा रेलवे द्वारा निर्माणाधीन 52 बेड अस्पताल का निरीक्षण किया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 27 नवम्बर, 2020 प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकाॅल एवं दुग्ध विकास मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने आज श्रीकोट गंगानाली, रेलवे द्वारा निर्माणाधीन रानी हाट पुल, अल्केश्वर स्नान घाट पर रेन बसेरा का जीणोद्धार का निरीक्षण तथा रेलवे द्वारा निर्माणाधीन 52 बेड अस्पताल का निरीक्षण किया। तत्पश्चात् मा. मंत्री डाॅ. रावत ने महिला थाना श्रीनगर में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के संबंध में सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली तथा श्रीनगर के सम्मानित पत्रकार बन्धुओं द्वारा कोविड-19 काल में किये गए सराहनीय कार्यों के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर समान्नित किया। मा. मंत्री डॉ. रावत ने रेलवे द्वारा श्रीनगर में निर्माणाधीन 52 बेड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कहा कि पुराने अस्पताल के भवन को तोड़कर पार्किंग कम पार्क बनाया जाए, जिससे कि अस्पताल आने वाले लोगो को वाहन पार्किंग की सुविधा मिल सके और शहर में जाम से निजात मिलेगी। कहा कि पांर्किंग परिसर में मोलाराम तोमर की मूर्ति स्थापित की जायेगी। कहा कि निर्माणाधीन अस्पताल भवन का लोकार्पण मकर मकर संक्रांति के अवसर पर किया जाएगा। श्रीकोट गंगानाली में रेलवे द्वारा स्वीकृत मिनी स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी 15 से 20 दिसम्बर, 2020 के मध्य भूमि पूजन निर्धारित करें तथा मिनी स्टेडियम का चैड़ीकरण व बिजली के तार हटाकर भव्य रूप में मैदान विकसित करें। कहा कि उफलड़ा अलकनंदा नदी के किनारे से स्वित तक मेरिन ड्राइव रोड भी बनाई जाएगी। मा. मंत्री डाॅ. रावत ने रैनबसेरा के पास रेलवे द्वारा बनाये जा रहे रानी हाट पुल के निरीक्षण के दौरान रेलवे के अधिकारियों को नगर पालिका श्रीनगर के साथ बैठक कर पुल के चारों ओर के कूड़े को एकत्रित कर निस्तारण करने तथा वहां मिट्टी का भरान कर पार्क बनाने को कहा। मा. मंत्री डाॅ. रावत ने महिला थाना श्रीनगर में बैठक के दौरान कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना, मॉडर्न स्कूल बनाना व सार्वजनिक निर्माण करना है। कहा कि इस क्षेत्र में सभी मंदिरों का जीणोद्धार करना है। उन्होंने सीओ श्रीनगर को कहा कि श्रीनगर पुलिस को 3-4 उन्नत बाइक दी जायेगी और महिला थाना बैठक कक्ष में एयर कंडीशनर लगाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीनगर में पार्किंग के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए रामलीला मैदान में अस्थाई पार्किंग बनाई जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में 350 स्ट्रीट लाइट लगाई जा रही हैं। श्रीनगर में 200 बेड का नया अस्पताल बनाये जाने की योजना है, जिसके लिए जमीन देखी जा रही है। कहा कि तीन मंजिला बस अड्डा भी बनाया जाएगा। कहा कि श्रीनगर में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए एक बाईपास की आवश्यकता है, जिस पर कार्य किया जाएगा।

Related Post