Latest News

राज्य मंत्री ने श्रीनगर के धारखोला व बुुदेशू में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के अतंर्गत पी0बी0सी0 राशन कार्डो का वितरण किया।


प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अन्तर्गत धारखोला व बुुदेशू में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के अतंर्गत पी0बी0सी0 राशन कार्डो का वितरण किया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/खिर्सू/दिनांक 12 दिसम्बर, 2020,प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अन्तर्गत धारखोला व बुुदेशू में वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के अतंर्गत पी0बी0सी0 राशन कार्डो का वितरण किया। वहीं राज्य योजना के अंतर्गत विकासखंड खिर्सू के चोरकंड़ी गांव हेतु मोटर मार्ग के प्रथम चरण के अंतर्गत 2.10 किमी की लंबाई के नवनिर्माण कार्य का शिलान्यास किया। तत्पश्चात मा. उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. रावत ने पर्यटन नगरी खिर्सू में गेट का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। इस अवसर पर मा. उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. रावत ने कहा कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर में तीन दिनों में लगभग 56 करोड़ धनराशि की लागत की विभिन्न योजना का भूूमि पूजन व शिलान्यास किये हैं। कहा कि सरकार द्वारा वन नेशन वन राशन कार्ड बना बनाये जा रहे है, जो गांव-गांव में वितरित किये जा रहे हैं। कहा कि इस स्मार्ट कार्ड के बन जाने से देशभर में कहीं भी राशन खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी विधान सभा क्षेत्र में लगभग 70 हजार लोगों को उज्जवला गैस कनेक्शन दिये गये हैं। साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि लगभग 1300 लोग जो गैस कनेक्शन से छूट गये हैं उनकी पहचान कर उनका आवेदन पत्र, आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, बैंक खाता तथा राशन कार्ड की काॅपी, आवेदन उपलब्ध करायें ताकि उन्हें एक सप्ताह में उज्जवला गैस कनेक्शन योजना से लाभान्वित किया जा सके। मा. मंत्री डाॅ. रावत ने कहा कि खिर्सू ब्लाॅक का कोई भी राजस्व गांव बिना सड़क के नहीं है। कहा कि सरकार के मानकानुसार जिस गांव में सड़क आ गई है, वह गावं सड़क से सम्पर्क गांव माना जायेगा। उन्होंने चैबट्टा में टैक्सी पार्किंग के लिए स्थान चिन्ह्ति कर पार्किंग तथा शौचालय बनाये जाने की बात कही। कहा कि उनकी विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत 1950 से 2017 तक 67 सालों में 1100 कि.मी. सड़क बनी थी, जबकि साढ़े तीन साल में 513 कि.मी. सड़क बनाई गई हैं। कहा कि खिर्सू ब्लाॅक के पास मंदिर के पीछे भी श्रद्धालुओं के बैठने के लिए टीन शैड बनाया जायेगा। कहा कि बुआखाल से खिर्सू तक डबल लेन सड़क बनाई जायेगी, जिसके दोनो ओर स्ट्रीट लाइट लगाई जायेगीं। कहा कि कठूली से जाखखाल रोड़ मिला दी गई है, देवलगड़ मंदिर के लिए विभिन्न मदों में लगभग 37 लाख की धनराशि दी गई है। वहीं पौड़ी-खिर्सू-उल्खागड़ी-देवलगड़-धरीदेवी-कमलेश्वर को पर्यटन सर्किट के रूप बनाने की बात कही।

Related Post