Latest News

चमोली सिमली में निर्माणाधीन महिला बेस अस्पताल तथा महाविद्यालय कर्णप्रयाग में स्मार्ट क्लास निर्माण कार्यो का औचक निरीक्षण किया। 


जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बुधवार को कर्णप्रयाग तहसील, उप कोषागार, सिमली में निर्माणाधीन महिला बेस अस्पताल तथा महाविद्यालय कर्णप्रयाग में स्मार्ट क्लास निर्माण कार्यो का औचक निरीक्षण किया। 

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बुधवार को कर्णप्रयाग तहसील, उप कोषागार, सिमली में निर्माणाधीन महिला बेस अस्पताल तथा महाविद्यालय कर्णप्रयाग में स्मार्ट क्लास निर्माण कार्यो का औचक निरीक्षण किया।  तहसील कर्णप्रयाग मे कार्यालय अभिलेखों एवं विभिन्न पटलो का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम एवं तहसीलदार कोर्ट मे राजस्व एवं क्रिमिनल वादो का समय से निस्तारण करने के निर्देश दिए। भूमि अधिग्रहण अभिलेखों की जांच में राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे के तहत अधिग्रहित भूमि के कुछ प्रकरणों में अभी तक मुआवजा वितरण न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि मुआवजा वितरण के जितने भी वाद न्यायालय स्तर पर या विचारधीन है उनकी सूची शीघ्र उपलब्ध करें। साथ ही गोल खाते की वजह से जहाॅ पर मुआवजा वितरण में समस्या आ रही ही वहाॅ पर तामली के लिए नोटिस चस्पा करें और समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित करते हुए मुआवजा वितरण करना सुनिश्चित करें। वही तहसील स्तर पर म्यूटेशन के विवादित तीन मामलों का भी प्राथमिकता पर निस्तारण करने के निर्देश दिए।  जिलाधिकारी ने राजस्व वसूली के लंबित मामलों की जांच करते हुए बकायदारों से वसूली में भी तेजी लाने को कहा। नजारत के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यालय व्यय अभिलेखों एवं आवश्यकताओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएम कोर्ट, तहसीलदार कोर्ट, नजारत, संग्रहालय अधिष्ठान, भूलेख कार्यालय, पेशकार, आरके सेक्शन, प्राधिकरण के नक्शे, रिकार्ड रूम के निर्माण कार्य  का बारीकी से निरीक्षण करते पत्रावलियों एवं पंजिकाओं का ठीक से रखरखाव रखने पर जोर दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने तहसील उप कोषागार का निरीक्षण भी किया और उप कोषागार के डबल लाॅक में रखे स्टाॅप पेपर एवं पत्रावलियों की जांच की। निरीक्षण के दौरान एसडीएम कौशतुभ मिश्र, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड, आरके दीपेन्द्र पंवार, नाजर सुनील कुमार, टीसी मंयक भूषण सहित तहसील परिसर के सभी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post