Latest News

आरआरबी ने इस बार भी बड़ी संख्या में परीक्षा देने वाले एससी-एसटी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ यातायात के लिए भेजा रेलवे पास


28 दिसंबर से शुरू हो रही रेलवे की एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) की परीक्षा में भाग लेने वाले एससी-एसटी परीक्षार्थियों को आरक्षित टिकट पर यात्रा करनी होगी।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

28 दिसंबर से शुरू हो रही रेलवे की एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) की परीक्षा में भाग लेने वाले एससी-एसटी परीक्षार्थियों को आरक्षित टिकट पर यात्रा करनी होगी।परीक्षा देने के लिए एक या दो स्टेशन के बीच यात्रा करने के लिए ट्रेन में आरक्षण कराना होगा।आरआरबी (रेलवे भर्ती बोर्ड) ने पहले की तरह इस बार भी बड़ी संख्या में परीक्षा देने वाले एससी-एसटी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ यातायात के लिए रेलवे पास भेजा है।सामान्य दिनों में अभ्यर्थी ट्रेन के सामान्य कोच में यात्रा कर परीक्षा केंद्र जाते और लौटते थे। एनटीपीसी की परीक्षा में पहले की तरह यात्रा संभव नहीं होगी।आरआरबी (इलाहाबाद) के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि कोरोना के मद्देनजर रेलवे की गाइडलाइन में सिर्फ आरक्षित टिकट पर यात्रा हो सकती है।ऐसे में परीक्षा केंद्र जाने और लौटने के लिए अभ्यर्थियों को रेलवे पास पर आरक्षण कराना होगा। आरआरबी के चेयरमैन ने बताया कि एनटीपीसी परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए आसपास के जिलों में केंद्र बनाए गए हैं।

Related Post