Latest News

मुख्यमंत्री ने वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चमोली जिलाधिकारी व अन्य प्रतिभागियों से संवाद किया और युवा दिवस की शुभकामनाएं दी।


युवा चेतना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी व अन्य प्रतिभागियों से संवाद किया और युवा दिवस की शुभकामनाएं दी।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

चमोली 12 जनवरी,2021, युवा चेतना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी व अन्य प्रतिभागियों से संवाद किया और युवा दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने आगे बताया कि स्वामी विवेकानन्द जी का उतराखण्ड से भी काफी लगाव रहा तथा जिले के दसवीं और बारहवीं के टापर्स तथा प्रतिभागियों से संवाद करते हुए सुझाव भी मांगे। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल संवाद में जिला प्रशासन चमोली की पहल पर शुरू किए गए बद्री घी का जिक्र किया जो अब अमेजन पर भी उपलब्ध है कहा कि इससे ग्रोथ सेन्टर के किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में एक अच्छा प्रयास है। उन्होंने आगे कहा कि स्वामी विवेकानन्द ने घ्येय वाक्य दिया उठो जागो और तब तक मत रूको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए विवेकानन्द जी भारतीय संस्कृति के संवाहक थे उन्होंने पूरे विश्व को भारतीय की संस्कृति से अवगत कराया । भारत की संस्कृति सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि युवा जिस भी क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं कार्य के प्रति समर्पण का भाव हो तो उसमें सफलता अवश्य होती है राज्य सरकार द्वारा स्वरोजगार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है वहीं मुख्यमंत्री ने राज्य के युवाओं से संवाद स्थापित करते हुए अपने अनुभव साझा किए। स्वामी विवेकानन्द के 158वे जन्म दिवस को युवा चेतना दिवस के रूम में मनाया गया इस अवसर पर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने विवेकानन्द की तस्वीर पर माल्यार्पण किया व छात्रों कोे चाॅकलेट वितरित किये। जिलाधिकारी द्वारा शुरू किये गये प्रेरणा कोचिंग सेन्टर से अब तक 23 बच्चे सेलेक्ट हो चुके हैं वहीं ग्राम प्रधान मठ झडेता संजय राणा ने बताया कि उन्होंने कोरोना काल में अखरोट बेचकर अच्छी आय प्राप्त की ।

Related Post