Latest News

पौड़ी के नवनियुक्त जिलाधिकारी ने कहा फाॅरेस्ट मैनेजमेंट प्लान सर्च के तहत अच्छे से कार्यवाही करेंगे व टूरिज्म और होमस्टे कार्यो पर भी फोक्स किया जायेगा।


नवनियुक्त जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने आज जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष, पौड़ी में प्रेस से वार्ता की। उन्होंने आगामी वर्ष में होेने वाले विधान सभा चुनाव की तैयारी को लेकर कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशन में इस वर्ष में तैयारियां शुरू हो जायेंगी|

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 12 फरवरी, 2021, जनपद के नवनियुक्त जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने आज जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष, पौड़ी में प्रेस से वार्ता की। उन्होंने आगामी वर्ष में होेने वाले विधान सभा चुनाव की तैयारी को लेकर कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशन में इस वर्ष में तैयारियां शुरू हो जायेंगी, जिसके तहत पोलिंग बूथों का निर्धारण, निवार्चक नामावलियों का पुनरीक्षण आदि का कार्य होगा। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जायेगा कि जनपद में तैनात 03 साल से अधिक समय से रह रहे अधिकारी/कर्मचारियों के स्थानान्तरण हेतु संबंधित विभाग के विभागाध्यक्षों को लिखा जायेगा, ताकि नये अधिकारी/कर्मचारी को भी क्षेत्र के बारे में जानने समझने का मौका मिल सके। पूर्व जिलाधिकारी द्वारा टूरिज्म और होमस्टे आदि क्षेत्र में किये गये कार्यो पर भी फोक्स किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जनपद में गत वर्षो में वनाग्नि के कई प्रकरण संज्ञान में आये हैं, जिसमें फाॅरेस्ट मैनेजमेंट प्लान सर्च के तहत अच्छे से कार्यवाही करेंगे। उन्होंने पोखड़ा ब्लाॅक में हुई वनाग्नि की घटना, जिसमें दो वन कार्मिकों की जलने से मृत्यु हो गई थी, के संबंध में कहा कि ड्यूटी के दौरान वन कार्मिक की जलने से मृत्यु होने पर संबंधित वन कार्मिक के आश्रितों को नियमानुसार 15 लाख की विभागीय राहत दिये जाने के सुझाव को मा. मुख्यमंत्री जी द्वारा स्वीकार किया गया है। कहा कि रेवन्यू के प्रकरणों के संबंध में नियमित रूप से मासिक बैठक आयोजित की जायेगी। कहा कि जनपद के समस्त उपजिलाधिकारियों से अपेक्षा रहेगी कि अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत पटवारी क्षेत्र, राजस्व भवन आदि का एक बार निरीक्षण कर जांच कर लें। कहा कि जनपद में 13 के सापेक्ष 02 ही तहसीलदार है, जिसके कारण दिक्कत होगी। कहा कि जब तक जनपद में नये तहसीलदार नही आते तब तक नायब तहसीलदारो को नियमानुसार विधिवत रूप से तहसील स्तर के कार्य सौंपे जाने हेतु शासन से अनुरोध किया किया जायेगा। कहा कि विभागीय कार्मिकों के एसीपी, पदोन्नति आदि प्रकरणों का भी संज्ञान लिया जायेगा, ताकि कार्मिकों को समय से वित्तीय लाभ मिल सके। कहा कि कोविड काल में वैक्सिन/टीकाकरण का शुभारम्भ हो चुका है और जितने भी वैक्सिनेशन सेंटर बनाये गये हैं प्रयास किया जायेगा कि दूसरे चरण में सभी थर्ड लेवल वर्कर का वैक्सिनेशन का कार्य पूर्ण कर लिया जाये। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा 08 फरवरी, 2021 को वैक्सिन/टीकाकरण कर लिया गया है और इसमें कोई भी दिक्कत उन्हें नहीं हुई। कहा कि प्रयास किया जायेगा कि फं्रट लाइन वर्कर का टीकाकरण 18 तारीख तक पूर्ण कर लिया जाये। कहा कि एक-दो सालों में एसडीआरएफ एवं अन्य आपदा के जो भी कार्य प्रारम्भ हुए है, उन्हें पूर्ण करने का प्रयास किया जायेगा। कहा कि जिला योजना, राज्य योजना के तहत जो योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उनकी गहन समीक्षा कर उन्हें पूर्ण करने का भी प्रयास किया जायेगा। कहा कि वित्तीय वर्ष में प्राथमिकता रहेगी कि ‘जल जीवन मिशन‘ योजना में अधिक से अधिक परिवारों को आच्छादित किया जाये, योजना के तहत प्रथम स्तर पर हर घर में नल पहंुचाने की कार्ययोजना बनाई गई है।

Related Post