Latest News

मेलाधिकारी ने दादू चैक, दिव्य योग मंदिर, कृृष्णानगर, देवपुरा, भल्ला कालेज ग्राउंड, गौरी शंकर द्वीप आदि स्थानों का निरीक्षण किया।


मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज ललतारौ पुल, खड्डा पार्किंग, शंकराचार्य चैक से लेकर कनखल मार्ग, दादू चैक, दिव्य योग मंदिर, कृृष्णानगर, देवपुरा, भल्ला कालेज ग्राउंड, गौरी शंकर द्वीप आदि स्थानों का निरीक्षण किया।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार। मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज ललतारौ पुल, खड्डा पार्किंग, शंकराचार्य चैक से लेकर कनखल मार्ग, दादू चैक, दिव्य योग मंदिर, कृृष्णानगर, देवपुरा, भल्ला कालेज ग्राउंड, गौरी शंकर द्वीप आदि स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वप्रथम ललतारौ पुल का निरीक्षण किया तथा उसकी मजबूती की जांच की एवं पुल के बारे मे अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही ललतारौ पुल से होकर सीसीआर की ओर जाने वाली सड़क के बारे में पूछताछ की। उन्होंने यूपीडीसीसी के अधिकारियों से रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में पड़े मलबे को 24 घंटे में हटवाने का निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने रामायण पथ का भी निरीक्षण किया तथा सड़क असमतल होने और आधे हिस्से के सड़क की खराब स्थिति पर नाराजगी जताई और संबंधित अधिकारियों से इसे दो दिन में ठीक कराने का निर्देश दिये। मेलाधिकारी ने मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिछली बार कुम्भ मेले में हुई घटना को देखते हुए इस बार के लिए ललतारौ पुल की साइड की रेलिंग को एक सप्ताह में ठीक कराने का निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये गये हंै। सड़कों की खराब गुणवत्ता के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सड़कें पहले से बनी हंै। इसकी जांच कराई जा रही है। टेंटेज पर भारत सरकार की एसओपी का पालन कराया जा रहा है। उन्होंने पर्यावरण स्वच्छता जन हितकारी समिति की ओर से खड्डा पार्किंग में संचालित शौचालय में पानी, साबुन आदि व्यवस्थाओं को देखा तथा इन्हें दुरूस्त करने और वहां पडे हुये कबाड़ को तुरन्त हटाने का निर्देश दिये। मेलाधिकारी ने खड्डा पार्क में बीमार व असहाय स्थिति में पड़े बुजुर्ग को एंबुलेंस से अस्पताल भेजकर इलाज कराने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये। मेलाधिकारी ने शंकराचार्य चैक से लेकर कनखल मार्ग का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सड़क किनारे पड़े सामानों को हटवाने और लीकेज वाली टोटी को बदलवाने का निर्देश दिये तथा कनखल के संत महेंद्र सिंह मार्ग और पुलिया को देखा। टूटी पुलिया की रेलिंग और टूटी सड़क के निर्माण में देरी का कारण पूछा। उन्होंने अपर मेलाधिकारी डा. ललित नारायण मिश्र से मामले का निस्तारण करते हुए यूपीसीएल और स्थानीय विभागों के अधिकारियों से तुरंत काम शुरु कराने के निर्देश दिये। उन्होंने दादू चैक से दिव्य योग मंदिर की ओर जाने वाली सड़क के टूटी होने पर नाराजगी जताई और इसे आपसी समन्वय स्थापित करते हुये यथाशीघ्र बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने इसके पश्चात कृष्णानगर में डेढ किमी लंबे सडक मार्ग का भी निरीक्षण किया।

Related Post