Latest News

जिला कारागार पौड़ी जिला जज इंचार्ज अनिता तिवारी, जिलाधिकारी गढ़वाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,ने संयुक्त रूप में निरीक्षण किया।


बुधवार को खांड्यूसैण में जिला कारागार पौड़ी जिला जज इंचार्ज अनिता तिवारी, जिलाधिकारी गढ़वाल डाॅ. विजय कुमार जोगदण्डे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी.रेणुका देवी ने संयुक्त रूप में निरीक्षण किया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 1 अप्रैल 2021, बुधवार को खांड्यूसैण में जिला कारागार पौड़ी जिला जज इंचार्ज अनिता तिवारी, जिलाधिकारी गढ़वाल डाॅ. विजय कुमार जोगदण्डे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी.रेणुका देवी ने संयुक्त रूप में निरीक्षण किया। उन्होने कारागार में कैदियों के लिए मुहैया सुविधा का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होने समस्त बैरेक में रह रहे कैदियों की हाल चाल जाना, तथा कारागार की ओर से उपलब्ध सुविधा के बारे में जानकारी ली। उपस्थित सभी कैदियों को कोविड 19 के दृष्टिगत मास्क लगाने तथा नियमित सैनेटाईज करने को कहा। कैदियों के मामले की जानकारी लेते हुए उनकी समस्या सुनी तथा जिन कैदियों के मुकदमा लड़ने के लिए वकील नही है। उन्हे सरकारी वकील की व्यवस्था कराये जाने की बात कही, जिस पर संबंधित जेल अधीक्षक को कैदियों के नाम दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने कारागार परिसर एवं शौचालयों में साफ-सफाई बनाये रखने तथा क्यारी, फुलवारी विकसित करने को कहा। वहीं जेल अधीक्षक को कैदियों के व्यवहार में परिवर्तन लाने हेतु धार्मिक, आध्यात्मिक, योगा आदि अन्य क्रिया कलाप चलाने एवं प्रसारण दिखाने के निर्देश दिये। जबकि कौशल विकास आदि के प्रशिक्षण देकर दक्ष बनाने को कहा। उन्होने आईसोलेशन बैरेक एवं महिला बैरेक में रखे गये कैदियों की हालचाल जाना तथा स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने को कहा गया। जबकि भोजनालय में जाकर कैदियों को दिये जा रहे भोजन की गुणवत्ता एवं डिस्प्ले सूचि के अनुसार दिये जाने वाले भोजन नास्ता इत्यादि के बारे में भी कैदियों से जानकारी ली। साथ ही चिकित्सालय में डाक्टर द्वारा उपयचार की जानकारी तथा अधिवक्ता कौंसिल व कैदियों से मिलने को आने वालों के रूटीन आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होने कारागार परिसर में सुरक्षा के दृष्टिगत चाक चैबंद व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये।

Related Post