Latest News

स्वामी यतीश्वरानन्द ने मंत्री बंशीधर भगत से मुलाकात कर किसानों को गेंहू का भुगतान अविलंब करने, व शेष गेंहू खरीद तत्काल शुरु करने के आदेश कराये


हरिद्वार जनपद के किसानों के गेंहू विक्रय व भुगतान में हो रही समस्याओं को लेकर गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने खाद्य मंत्री बंसीधर भगत जी से मुलाकात की। उन्होंने भगत को क्रय केंद्रों पर किसानों को आ रही परेशानियों व भुगतान में विलंब होने से अवगत कराया।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

देहरादून: हरिद्वार जनपद के किसानों के गेंहू विक्रय व भुगतान में हो रही समस्याओं को लेकर गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने खाद्य मंत्री बंसीधर भगत जी से मुलाकात की। उन्होंने भगत को क्रय केंद्रों पर किसानों को आ रही परेशानियों व भुगतान में विलंब होने से अवगत कराया। जिस पर मंत्री बंशीधर भगत ने तत्काल संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की। और खरीद केंद्रों पर बारदाना उपलब्ध कराने, किसानों को गेंहू का भुगतान अविलंब करने, व शेष गेंहू खरीद तत्काल शुरु करने के आदेश दिए। गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द के आग्रह पर उन्होंने गेंहू खरीद का समय बढ़ाने का आश्वासन दिया। अब आज तक रजिस्ट्रेशन करा चुके किसान 27 मई तक क्रय केंद्रों पर अपना गेंहूँ बेच सकेंगे। गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते किसानो को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस समय किसान के पास गेंहू की उपज है, जिसे बेचकर वह दैनिक व्यवस्थाए कर रहा है। कोरोना रोकथाम के लिए लगे कर्फ्यू के कारण खुले बाजार में गेंहू की खरीद नही हो पा रही है। जिस कारण सरकारी क्रय केंद्रों पर आकलन से अधिक खरीदारी हो रही है। इससे बारदाना भी कम पड़ गया और भुगतान में भी समस्या आयी है। गन्ना मंत्री स्वामी ने बताया कि खाद्य मंत्री ने उन्हें किसानों को गेंहू का तत्काल भुगतान करने का आश्वासन दिया है। किसान हित मे सरकार धन की कोई कमी नही आने देगी।

Related Post