Latest News

चमोली में बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र भट्ट ने मनरेगा सेल हेतु 30 लाख की लागत से निर्मित प्रिफेब्रिकेटेड संयुक्त कक्ष का लोकापर्ण


बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र भट्ट ने मंगलवार को विकास भवन के अन्तर्गत स्थित मनरेगा सेल हेतु 30 लाख की लागत से निर्मित प्रिफेब्रिकेटेड संयुक्त कक्ष का लोकापर्ण और जल संस्थान गोपेश्वर को बीएडीपी से मिली 35 लाख की सीवरेज जेटिंग कम सक्शन मशीन का उद्घाटन किया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 15 जून,2021, बद्रीनाथ विधायक महेन्द्र भट्ट ने मंगलवार को विकास भवन के अन्तर्गत स्थित मनरेगा सेल हेतु 30 लाख की लागत से निर्मित प्रिफेब्रिकेटेड संयुक्त कक्ष का लोकापर्ण और जल संस्थान गोपेश्वर को बीएडीपी से मिली 35 लाख की सीवरेज जेटिंग कम सक्शन मशीन का उद्घाटन किया। मा0 विधायक ने नए कक्षों के लोकपर्ण पर बधाई देते हुए कहा कि विकास भवन में मनरेगा सेल कार्यालय में पहले जगह की कमी थी। इस समस्या को दूर करने के लिए विकास भवन में जिला योजना के तहत सामुदायिक विकास के अन्तर्गत मनरेगा सेल के लिए प्रिफेब्रिकेटेड कक्ष निर्मित किए गए है। इससे अब मनरेगा सेल के स्टाॅफ को कार्य करने में सुगमता रहेगी। वही सीवरेज जेटिंग कम सक्शन मशीन का उद्घाटन करते हुए विधायक ने कहा कि जिले में सीवरेज की समस्या का भी अब समय पर समाधान होगा। जल संस्थान गोपेश्वर को बीएडीपी मद से 35 लाख की सीवरेज जेटिंग कम सक्शन मशीन उपलब्ध कराई गई है, जिसकी क्षमता 3000 लीटर है। बद्रीनाथ में भी कुछ माह पहले सीवरेज जेटिंग मशीन आ गई है। जिले मे अब दो सीवरेज जेटिंग मशीनें होने से सीवरेज से जुडी समस्याओं का समय पर निराकरण हो सकेगा। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह रावत, जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अला दिया आदि मौजूद थे। वही दूसरी ओर मा0 विधायक ने लोनिवि गेस्ट हाउस गोपेश्वर में प्रेस वार्ता करते हुए अपने कार्यकाल में स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पर्यटन आदि विभिन्न क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यो की विस्तृत जानकारी प्रेस को दी।

Related Post