Latest News

चमोली में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादूर शास्त्री की जयंती 02 अक्टूबर को पूरे जिले में हर्षोल्लास से मनायी जाएगी।


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादूर शास्त्री जी की जयंती 02 अक्टूबर को पूरे जिले में हर्षोल्लास से मनायी जाएगी। देश की दो महान विभूतियों के इस राष्ट्रीय पर्व पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने हेतु अपर जिलाधिकारी हेमंत वर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 24 सितंबर,2021, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादूर शास्त्री जी की जयंती 02 अक्टूबर को पूरे जिले में हर्षोल्लास से मनायी जाएगी। देश की दो महान विभूतियों के इस राष्ट्रीय पर्व पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने हेतु अपर जिलाधिकारी हेमंत वर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी महत्वपूर्ण सुझाव लिए गए। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि गांधी जंयती पर सभी राजकीय भवनों में ध्वज फहराया जाएगा। इसके साथ ही सभी कार्यालयों में प्रातः 8 बजे राष्टपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण व माल्यार्पण करते हुए गांधी जी एवं शास्त्री जी के जीवन संघर्ष, देश सेवा एवं जीवन मूल्यों पर प्रकाश डाला जाएगा। शहीद पार्क में शहीदों की मूर्तियोें पर माल्यापर्ण एवं श्रद्वासुमन अर्पित करने के साथ ही कोविड-19 महामारी के विरूद्व संघर्ष में जुटे हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर को सम्मानित किया जाएगा। वन विभाग के तत्वाधान में चयनित स्थानों पर पौधरोपण किया जाएगा। खेल विभाग के माध्यम से 18 वर्ष के अधिक आयु वर्ग में बालीबॉल एवं कब्बडी प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी। कोविड के दृष्टिगत गांधी जंयती पर गाइडलाइन का पालन करते हुए संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। एडीएम ने सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों सहित गांव क्षेत्रों में वृहद स्तर पर साफ सफाई अभियान चलाने के भी निर्देश दिए है। बैठक में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की मूर्ति स्थापित करने और स्कूल, कॉलेजों में गांधी जी के जीवन पर लेखन प्रतियोगिता आयोजित करने का सुझाव दिया। इस अवसर पर डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, सीटीओ डा. तंजीम अली, पीडी प्रकाश रावत, डीडीओ सुमन राणा, मुख्य शिक्षा अधिकारी एलएम चमोला आदि सहित वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता मुरारी लाल, डीपी पुरोहित, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रेमबल्लभ भट्ट, दिनेश तिवारी आदि मौजूद थे।

Related Post