प्रयागराज में निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष, 7 अखाड़ों की मौजूदगी में हुआ चुनाव


प्रयागराज मेंअखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पद पर पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी, दारागंज में सोमवार को 7 अखाड़ों की मौजूदगी में चुनाव हुआ। इस चुनाव में निरंजनी अखाड़े के सचिव व मनसा देवी ट्रस्ट, हरिद्वार के अध्यक्ष रविंद्र पुरी जी महाराज को निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुना गया।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

प्रयागराज मेंअखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पद पर पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी, दारागंज में सोमवार को 7 अखाड़ों की मौजूदगी में चुनाव हुआ। इस चुनाव में निरंजनी अखाड़े के सचिव व मनसा देवी ट्रस्ट, हरिद्वार के अध्यक्ष रविंद्र पुरी जी महाराज को निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुना गया। 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव व 2025 के प्रयागराज में महाकुंभ को देखते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। ऐसे में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का चुनाव व महाकुंभ को लेकर क्या रुख रहेगा? अध्यक्ष बनने के बाद रवींद्र पुरी जी महराज का अखाड़े व मठ के विकास व संरक्षण को लेकर क्या योजना रहेगी निरंजनी अखाड़े में आज बैठक हुई है। बैठक में 7 अखाड़ों की उपस्थिति हुई थी। एक अखाड़े का समर्थन लिखित रूप से प्राप्त हुआ था। उन्होंने कहा कि सभी ने सर्व सम्मति से मुझे अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष चुना है। इस बैठक में मेरे नाम पर निर्विरोध रूप से सहमति बनी है। मेरा पहला प्रयास होगा कि जो भी 13 अखाड़ों के बीच में किसी बात को लेकर मतभेद है और हम अलग हो गए हैं उनको दूर करना। सभी अखाड़ों को एक प्लेटफार्म पर लाना और उनकी दिक्कतें दूर करना। अखाड़ों के जो भी साधु-संत हैं, महात्मा हैं, महामंडलेश्वर है उनकी जो भी दिक्कत, मतभेद है उसको दूर करने का अखाड़ा परिषद प्रयास करेगा। हम उनके बीच जाएंगे और उनसे बात करके उनकी नाराजगी दूर करेंगे।

Related Post