Latest News

चमोली जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक, पेयजल आदि से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को प्रमुखता से सदन में रखा


क्षेत्र पंचायत समिति घाट की प्रथम बैठक मंगलवार को ब्लाक प्रमुख भारती फरर्स्वाण की अध्यक्षता में ब्लाक सभगार घाट में संपन्न हुई। जिसमें समिति के सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक, पेयजल आदि से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को प्रमुखता से सदन में रखा और उनके त्वरित निस्तारण की मांग की।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 30 नवंबर,2021,क्षेत्र पंचायत समिति घाट की प्रथम बैठक मंगलवार को ब्लाक प्रमुख भारती फरर्स्वाण की अध्यक्षता में ब्लाक सभगार घाट में संपन्न हुई। जिसमें समिति के सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक, पेयजल आदि से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को प्रमुखता से सदन में रखा और उनके त्वरित निस्तारण की मांग की। क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में समस्याओं के समाधान को लेकर विभागवार चर्चा हुई। जिसमें घाट ब्लाक के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र तैनाती और जीर्णर्शीण विद्यालय भवनों की मरम्मत की मांग प्रमुखता से रखी गई। जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भण्डारी ने बताया कि रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया गतिमान है जल्द ही रिक्त पदों पर शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने घाट में एंबुलेंस, एक्सरे, अल्ट्रासाउंड मशीन संचालन की मांगी रखी। मटई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की मंाग अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीके सिंह ने कहा कि इसका प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। घाट बाजार में सड़क किनारे नालियों का निर्माण एवं क्षेत्र में मोटर मार्गो के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को लेकर भी चर्चा हुई। क्षेत्र में कुछ सड़कों पर यातायात सुचारू न होने की समस्या पर एसडीएम ने सड़क निर्माणदायी संस्थाओं को प्राथमिकता पर मोटर मार्गो को सुचारू करने के निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें विभागों को जल्द से जल्द समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

Related Post