Latest News

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी को सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी मेजर करन सिंह ने प्रतीक सशस्त्र सेना झंडा लगाया


सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर आज जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी मेजर करन सिंह ने प्रतीक सशस्त्र सेना झंडा लगाया। जिलाधिकारी ने झंडा दिवस पर जनपद पौड़ी के सभी लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने जनपद के समस्त लोगों से आग्रह किया कि सशस्त्र झंडा दिवस के अवसर पर झंडा अवश्य चस्पा करें।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 07 दिसम्बर, 2021 सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर आज जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी मेजर करन सिंह ने प्रतीक सशस्त्र सेना झंडा लगाया। जिलाधिकारी ने झंडा दिवस पर जनपद पौड़ी के सभी लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने जनपद के समस्त लोगों से आग्रह किया कि सशस्त्र झंडा दिवस के अवसर पर झंडा अवश्य चस्पा करें। जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने पत्र के माध्यम से समस्त विभागीय अधिकारियों से कहा कि हम सबका परम कर्त्तव्य है कि सशस्त्र सेनाओं के बहादूर जवानों की शहादत को याद करते हुए उनके प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए समर्पित भावना से उनके परिवार के कल्याण के लिए झण्डा दिवस सहयोग राशि जमा करें। कहा कि अपने-अपने कार्यालयों में झंडा दिवस के अवसर झंडा चस्पा करना सुनिश्चित करें तथा अन्य कार्मिकों से भी झंडा चस्पा करवाएं। उन्होंने कहा कि झंडे की धनराशि एकत्रित कर सैनिकों के आश्रितों के कल्याण में खर्च की जाएगी। कहा कि यह दिवस शहीदों और देश की रक्षा के लिए जान गंवाने वाले जवानों के सम्मान में मनाया जाता है। सभी देशवासी इस दिन शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं। हमारे देश के सैनिक हमारे देश की बड़ी संपत्ति हैं, इन्होनें हमारे देश को हर एक तरह की परिस्थिति में संभाले रखा है। कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस भारत के तीनों शाखाओं के सैनिकों (जल, थल, वायु) के सम्मान के रूप में मनाया जाता है।

Related Post