Latest News

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या पहुंचे परमार्थ निकेतन, भारतीय महिला रेसलर बबीता फोगाट ने परमार्थ गंगा आरती में किया सहभाग


भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तेजस्वी सूर्या अपनी टीम के साथ परमार्थ निकेतन पहुंचे। उन्होंने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी से भेंट कर आशीर्वाद लिया।

रिपोर्ट  - à¤‘ल न्यूज़ ब्यूरो

ऋषिकेश, 21 दिसम्बर। भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तेजस्वी सूर्या अपनी टीम के साथ परमार्थ निकेतन पहुंचे। उन्होंने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी से भेंट कर आशीर्वाद लिया। स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी ने भारतीय महिला रेसलर बबीता फोगाट, तेजस्वी सूर्या और उनकी टीम का माँ गंगा के पावन तट पर अभिनन्दन करते हुये उन्हें रूद्राक्ष का पौघा देकर सम्मानित किया। भारतीय महिला रेसलर, अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप विजेता बबीता फोगाट ने 2009 में कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप के 51 किलो भार वर्ग में गोल्ड जीता था, आज उन्होंने स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी से आशीर्वाद लिया। स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी ने कहा कि भारत का नाम लेते ही एक स्वर्णिम इतिहास और एक शानदार युग याद आता है। इतिहास के किसी भी काल-खंड को देखें तो भारत हमेशा से शान्ति की राह पर अग्रसर होता रहा है। चाहे वह भक्ति काल हो या पुनर्जागरण काल भारत ने विकास से पहले शान्ति, सौहार्द, सहिष्णुता, सद्भाव और मित्रता को प्राथमिकता दी है। हर युग में भारत पर अनेक बार आक्रमण हुये परन्तु उसका सामना भारत ने डट कर किया और हमेशा मित्रता का हाथ आगे बढ़ाया। आज भारत अपनी संस्कृति और संस्कारों के साथ डिजिटल दुनिया में भी मजबूत कदमों के साथ खड़ा है और निरंतर अग्रसर हो रहा है। स्वामी जी ने कहा कि वर्तमान समय में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत, नये भारत के निर्माण के दौर से गुजर रहा है। एक नई आबोहवा की तलाश में है। विकास और निर्माण की रफ्तार आज के दौर में स्पष्ट दिखायी दे रही है। नये भारत का निर्माण युवाओं की सहभागिता एवं सशक्तिकरण के बिना सम्भव नहीं हो सकता। स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी ने कहा कि भारत को सूर्य की तरह चमकाना है तो युवाओं को शिक्षा के साथ कौशल विकास और जीवन कौशल से जोड़ना होगा तथा भारतीय संस्कारों और संस्कृति से सिंचित करना होगा ताकि एक सशक्त और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका सुनिश्चित की जा सके। भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तेजस्वी सूर्या ने कहा कि पूज्य स्वामी जी महाराज का पावन सान्निध्य और मार्गदर्शन हमेशा ही हमारे लिये प्रेरणादायी रहता है। जब भी मैं उनसे मिला उनके उद्बोधनों से सर्वथा ही राष्ट्र को समर्पित व राष्ट्र पहले यही संदेश प्राप्त होता है। मैं हमेशा ही यहां से एक नई ऊर्जा लेकर जाता हूँ। आज की परमार्थ गंगा आरती में राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा, तेजस्वी सूर्या, राष्ट्रीय महासचिव, वैभव सिंह, तेजेंद्र बग्गा, उत्तराखंड प्रभारी, कुंदीप आजाद - उत्तराखंड सह प्रभारी, नेहा जोशी, राष्ट्रीय उपाध्याय, रोहन सहगल, ऋषिकेश मेयर अनिता ममगाईं ,एनईसी सदस्य, कुंदन कटवाल, प्रदेश अध्यक्ष, हरजीत सिंह, प्रदेश महासचिव, अर्चित डावरो और टीम के अन्य सदस्यों ने सहभाग किया।

Related Post