Latest News

संसदीय कार्य मंत्री प्रो. कुबेर डिंडोर अपने दो दिवसीय प्रवास में गायत्री तीर्थ शांतिकुंज एवं देवसंस्कृति विश्वविद्यालय पहुंचे।


गुजरात के उच्च और तकनीकी शिक्षा, विज्ञान और संसदीय कार्य मंत्री प्रो. कुबेर डिंडोर अपने दो दिवसीय प्रवास में गायत्री तीर्थ शांतिकुंज एवं देवसंस्कृति विश्वविद्यालय पहुंचे। प्रो. डिंडोर अपनी बहिन एवं अन्य परिवारीजनों के साथ आये हैं।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार २४ दिसंबर। गुजरात के उच्च और तकनीकी शिक्षा, विज्ञान और संसदीय कार्य मंत्री प्रो. कुबेर डिंडोर अपने दो दिवसीय प्रवास में गायत्री तीर्थ शांतिकुंज एवं देवसंस्कृति विश्वविद्यालय पहुंचे। प्रो. डिंडोर अपनी बहिन एवं अन्य परिवारीजनों के साथ आये हैं। इस अवसर पर अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुखद्वय श्रद्धेय डॉ प्रणव पण्ड्या एवं श्रद्धेया शैलदीदी से प्रो. डिंडोर ने भेंट परामर्श किया। इस दौरान श्रद्धेय डॉ. प्रणव पण्ड्या ने गुजरात के युवाओं में रचनात्मकता लाने पर जोर दिया। कहा कि युवा देश का भविष्य है। इन्हें संवारने की आवश्यकता है। युवाओं को सही समय पर सही दिशा में मिल जाये, तो ये युवा वायु की दिशा को भी मोड़ सकने वाली क्षमता विकसित कर सकते हैं। श्रद्धेया शैलदीदी ने कहा कि युवाओं को भटकाव से बचाना है, तो उसकी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा देना चाहिए। उच्च शिक्षा मंत्री प्रो. डिंडोर ने कहा कि गायत्री तीर्थ शांतिकुंज मेरा भी गुरुद्वारा है। यहाँ मन को अपार शांति और नवीन कार्य करने के लिए नई प्रेरणा भी मिलती है। इस अवसर पर प्रो. डिंडोर ने आदिवासी बहुल अपने विधानसभा में आदिवासियों को समाज की मुख्यधारा में लौटने के लिए गायत्री परिवार के तत्त्वावधान एक विराट सम्मेलन करने की अपनी इच्छा व्यक्त की। प्रो. डिंडोर गुजरात के आदिवासी बहुल क्षेत्र संतरामपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। प्रो. डिंडोर के साथ उनकी बहिन और परिवार के अन्य सदस्य भी साथ आए हैं। उन्होंने शांतिकुंज एवं देवसंस्कृति विश्वविद्यालय द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों का भी अध्ययन किया। इस अवसर पर रामजी भाई गारासिया, नाथा भाई भाभोर, राजूभाई दवे, रमेशभाई जोशी आदि उपस्थित रहे।

Related Post