Latest News

आयुक्त गढ़वाल मण्डल रविनाथ रमन ने अपने कैंप कार्यालय पौड़ी से वीडियों काॅन्फेस के माध्यम जिला विकास प्राधिकरण उत्तरकाशी के प्रथम बोर्ड बैठक की


मंगलवार को आयुक्त गढ़वाल मण्डल रविनाथ रमन ने अपने कैंप कार्यालय पौड़ी से वीडियों काॅन्फेस के माध्यम जिला विकास प्राधिकरण उत्तरकाशी के प्रथम बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लिया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 2 सितम्बर, 2020,मंगलवार को आयुक्त गढ़वाल मण्डल रविनाथ रमन ने अपने कैंप कार्यालय पौड़ी से वीडियों काॅन्फेस के माध्यम जिला विकास प्राधिकरण उत्तरकाशी के प्रथम बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लिया। जिसमें जिलाधिकारी उत्तरकाशी मयूर दीक्षित सहित संबंधित अधिकारी एवं देहरादून से शहरी विकास विभाग के संबंधित अधिकारी ने वीडियों काॅफे्रस के माध्यम से प्रतिभाग किया। उन्होने जिलाधिकारी उत्तरकाशी एवं शहरी विकास देहरादून के संबंधित अधिकारियों से उक्त जिला विकास प्राधिकरण की क्रमवार समस्त बिन्दुओं पर अग्रिम कार्यवाही हेतु विस्तृत चर्चा करते हुए, आवश्यक दिशा निर्देश दिये। गढ़वाल आयुक्त श्री रमन ने जनपद उत्तरकाशी में जिला विकास प्राधिकरण अस्थित्व में आने से कार्यालय ढांचा के अनुसार पदों के सृजन एवं पदो के सापेक्ष अन्य विभागों के कार्मिक को संबंध करने व कार्यालय संचालन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जनपद उत्तकाशी के जिला विकास प्राधिकरण की मास्टर प्लान की कार्यवाही शासन में गतिमान होने पर उन्होने जिला विकास प्राधिकरण उत्तरकाशी के मास्टर प्लान अस्तित्व में आने तक जनपद टिहरी के जिला विकास प्राधिकरण के तर्ज पर कार्य करने का निर्णय लिया। वहीं उन्होने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 85 लाख की धनराशि की स्वीकृत किया। मा0 उच्चत्तम न्यायालय के आदेश के क्रम में समाधान हेतु शासन द्वारा बनाये गये भागीरथी रिवर फ्रन्ट डेप्लोमेंट आर्थोटी पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इस दौरान जिलाधिकारी उत्तरकाशी ने गंगोत्री विकास प्राधिकरण के दो कार्मिकों की वेतन प्रकरण तथा गंगोरी से लेकर बडेथी तक प्रतिबंधि क्षेत्र के अन्तर्गत आने की जानकारी दी। जिस पर विस्तृत चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जबकि नक्शा नवीस बिन्दु को लेकर आयुक्त गढवाल ने निर्देशित किया कि प्राधिकरण के गाइड लाइन के अनुसार आर्किटेक को लाईसेंस देना सुनिश्चित करें। चयनित लाईसेंसी आर्किटेक के नाम इत्यादि सूचना पट्ट पर अंकित करें। प्राधिकरण के अन्तर्गत आने वाले नागरिकों को यह भी सूचित करें, कि लाईसेंसी आर्किटेक से अपने निर्माण, मकान, आदि के नक्शा बनवाये। उन्होने विकास प्रधिकरण के अन्तर्गत विकास कार्यों में सौन्दर्यकरण के कार्यों को प्राथमिकता देने के निर्देश दिये। जिससे वहां विचरण करने वालें नागरिकों को सुगम सुविधा मिल सकें।

Related Post