Latest News

श्री पंचदशनाम जूना अखाड़े की राज्य के चारधाम व अन्य तीर्थो को जाने वाली पवित्र छड़ी यात्रा के अगले पड़ाव का शुभारम्भ सीएम ने किया


उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज श्री पंचदशनाम जूना अखाड़े की राज्य के चारधाम व अन्य तीर्थो को जाने वाली पवित्र छड़ी यात्रा के अगले पड़ाव का शुभारम्भ हरिद्वार की अधिष्ठात्री मायादेवी मन्दिर परिसर से अधिष्ठात्री मायादेवी, छड़ी एवं भैरव देवता की पूजा अर्चना, आरती एवं परिक्रमा करने के पश्चात किया। तदोपरान्त छड़ी यात्रा हरिद्वार से ऋषिकेश के लिये रवाना हुई।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार । उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज श्री पंचदशनाम जूना अखाड़े की राज्य के चारधाम व अन्य तीर्थो को जाने वाली पवित्र छड़ी यात्रा के अगले पड़ाव का शुभारम्भ हरिद्वार की अधिष्ठात्री मायादेवी मन्दिर परिसर से अधिष्ठात्री मायादेवी, छड़ी एवं भैरव देवता की पूजा अर्चना, आरती एवं परिक्रमा करने के पश्चात किया। तदोपरान्त छड़ी यात्रा हरिद्वार से ऋषिकेश के लिये रवाना हुई। यह यात्रा यहां से पूरे प्रदेश में भ्रमण करते हुये 12 अक्टूबर को हरिद्वार पहुंचेगी। जूना अखाड़ा के संरक्षक श्रीमहंत स्वामी हरिगिरि ने बताया कि यह पवित्र यात्रा 17 सितम्बर की रात्रि को ऋषिकेश में विश्राम के बाद 18 सितम्बर को ऋषिकेश से देहरादून, मसूरी, लाखामण्डल होते हुये बड़कोट पहुंचेगी। 19 सितम्बर को बड़कोट से जानकी चट्टी होते हुयेे यमुनोत्री पहुंचेगी तथा उत्तरकाशी में रात्रि विश्राम के बाद 20 सितम्बर को उत्तरकाशी से गंगोत्री धाम पहुंच जायेगी। पवित्र छड़ी यात्रा में जूना अखाड़ा के राष्ट्रीय सभापति श्रीमहंत प्रेम गिरि, महंत शिखर गिरि, महंत रणवीर गिरि, सचिव श्रीमहंत महेश पुरी आदि शामिल रहेंगे। पत्रकारों के एक प्रश्न-कि इस यात्रा का क्या सन्देश जायेगा, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आस्था व विश्वास है। जूना अखाड़ा के संरक्षक श्रीमहंत स्वामी हरिगिरि ने कहा कि छड़ी यात्रा प्रारम्भ करके मुख्यमंत्री ने एक बड़ी परम्परा का शुभारम्भ किया है। इससे पूर्व अधिष्ठात्री मायादेवी मन्दिर परिसर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर शहरी विकास, आवास मंत्री मदन कौशिक, मेला अधिकारी दीपक रावत, जिलाधिकारी सी0 रविशंकर, आई0जी0 श्री संजय गुंजयाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार, जूना अखाड़ा के संरक्षक श्रीमहंत स्वामी हरिगिरि जी, श्रीमहंत केदार पुरी, सभापति श्रीमहंत सोहन गिरि, श्रीमहंत पृथ्वी गिरि, श्रीमहंत शिवानन्द सरस्वती जी, सचिव श्रीमहंत महेश पुरी, शैलेन्द्र गिरि आदि उपस्थित थे।

Related Post