उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नॉन कोविड अस्पतालों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत ओपीडी सेवा शुरू करने का निर्देश दिये


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैर कोरोना रोगियों को राहत देते हुए लॉकडाउन के दौरान से बंद नॉन कोविड अस्पतालों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत ओपीडी सेवा शुरू करने का निर्देश दिया है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैर कोरोना रोगियों को राहत देते हुए लॉकडाउन के दौरान से बंद नॉन कोविड अस्पतालों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत ओपीडी सेवा शुरू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी ओपीडी सुविधा शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि आरोग्य मेला को शुरू करने के संबंध में भी विचार किया जाए। इससे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता में वृद्धि भी होगी।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए। सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि हाई रिस्क ग्रुप को केंद्रित कर ज्यादा से ज्यादा कोविड-19 के टेस्ट कराया जाए। हाई रिस्क ग्रुप का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाए। इससे कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में इंटीगेट्रेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पूरी सक्रियता के साथ संचालित किए जाएं। जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन बैठक कर स्थिति की समीक्षा और आगे की रणनीति तय करें। यह बैठक सुबह कोविड अस्पताल में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बुलाई जाए।

Related Post