Latest News

लॉकडाउन से भारत सहित पूरी दुनिया में तेल की मांग कम हुई।इसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में काफी कमी आई है।


कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन से भारत सहित पूरी दुनिया में तेल की मांग कम हुई। इसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में काफी कमी आई है। इस मंदी के दौर में भारत ने अपने तीनों रणनीतिक भंडार भर लिए जिससे 5000 करोड़ की बचत हुई है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन से भारत सहित पूरी दुनिया में तेल की मांग कम हुई। इसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में काफी कमी आई है। इस मंदी के दौर में भारत ने अपने तीनों रणनीतिक भंडार भर लिए जिससे 5000 करोड़ की बचत हुई है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई कमी का फायदा उठाते हुए अप्रैल और मई में 16.71 मिलियन बैरल कच्चे तेल की खरीद की कम कीमत में खरीदे गए इस कच्चे तेल से विशाखापट्टनम, मंगलोर और पादुर स्थिर तीनों रणनीतिक पेट्रोलियम भंडारों को भर लिया। इन रणनीतिक भंडारों से देश की 10 दिन की जरूरत को पूरा किया जा सकता है।मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक इन सभी रणनीतिक भंडारों के लिए 19 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल की दर पर कच्चा तेल खरीदा गया है।

Related Post