Latest News

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हिंदी के साथ ही सभी सूचनाएं संस्कृत भाषा में जारी,संस्कृत में जारी हुआ प्रेस नोट


उत्तर प्रदेश सरकार अब हिंदी के साथ ही संस्कृत में भी जारी करेगी सूचनाएं, संस्कृत में जारी हुआ प्रेस नोट उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हिंदी के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की सभी सूचनाएं संस्कृत भाषा में जारी करने का फैसला किया है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

उत्तर प्रदेश सरकार अब हिंदी के साथ ही संस्कृत में भी जारी करेगी सूचनाएं, संस्कृत में जारी हुआ प्रेस नोट उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हिंदी के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की सभी सूचनाएं संस्कृत भाषा में जारी करने का फैसला किया है। इसी क्रम में रविवार को कोविड-19 की समीक्षा बैठक का प्रेस नोट हिंदी के साथ ही संस्कृत भाषा में जारी किया गया।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शासन में तत्काल अमल होने लगा है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि अब सभी सरकारी सूचना हिंदी भाषा के साथ संस्कृत में भी जारी होगी। सभी प्रेस नोट भी हिंदी के साथ संस्कृत में जारी होंगे। इसी क्रम में रविवार को शासकीय प्रेस विज्ञप्तियां संस्कृत भाषा में भी निर्गत की गईं। मुख्यमंत्री की कोविड-19 को लेकर प्रतिदिन की जा रही समीक्षा बैठक की निर्गत प्रेस विज्ञप्ति आज की संस्कृत भाषा में भी जारी की गई है।उत्तर प्रदेश के साथ देश के भी सभी संस्कृत भाषा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है।

Related Post