Latest News

वित्त मंत्रालय मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 20,000 करोड़ रुपये का पूंजी समर्थन दे सकता है।


वित्त मंत्रालय मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) को 20,000 करोड़ रुपये का पूंजी समर्थन दे सकता है।दरअसल, सरकार ने कोरोना महामारी से मुकाबले के लिए संसद से कुल 2.35 लाख करोड़ रुपये के अतिरिक्त खर्च की मंजूरी मांगी है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

वित्त मंत्रालय मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) को 20,000 करोड़ रुपये का पूंजी समर्थन दे सकता है।दरअसल, सरकार ने कोरोना महामारी से मुकाबले के लिए संसद से कुल 2.35 लाख करोड़ रुपये के अतिरिक्त खर्च की मंजूरी मांगी है। इसके मद्देनजर हाल ही में समाप्त संसद सत्र में 2020-21 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांग के पहले चरण के तहत सरकारी बैंकों को 20,000 करोड़ रुपये की मदद की मंजूरी मिली है। सूत्रों का कहना है कि बैंकों के दूसरी तिमाही के आने वाले नतीजे बताएंगे कि किस बैंक को नियामकीय पूंजी की जरूरत है। उसके अनुरूप जरूरत पड़ने पर नियामकीय पूंजी की अनिवार्यता को पूरा करने के लिए अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में बैंकों को पूंजी उपलब्ध कराई जा सकती है।सरकारी बैंकों को चालू वित्त वर्ष के दौरान इक्विटी और बॉन्ड के जरिये पूंजी जुटाने की मंजूरी पहले ही शेयरधारकों से मिल चुकी है।

Related Post