Latest News

अगर हां तो हफ्ते में दो से तीन बार अनार का जूस पिए। सफेद बालों से लेकर कमजोर हड्डियों और झुर्रियों तक के समस्या आपसे दूर रहेगी


ताउम्र जवां दिखने की ख्वाहिश रखते हैं। अगर हां तो हफ्ते में दो से तीन बार अनार का जूस पिए। सफेद बालों से लेकर कमजोर हड्डियों और झुर्रियों तक के समस्या आपसे दूर रहेगी।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

ताउम्र जवां दिखने की ख्वाहिश रखते हैं। अगर हां तो हफ्ते में दो से तीन बार अनार का जूस पिए। सफेद बालों से लेकर कमजोर हड्डियों और झुर्रियों तक के समस्या आपसे दूर रहेगी।ब्रिटेन स्थित लेबोरेटरी ऑफ इंटीग्रेटिव सिस्टम्स फिजियोलॉजी का हालिया अध्ययन तो कुछ यही दावा करता है।शोधकर्ताओं के मुताबिक अनार में यूरोलिथीन-ए नाम का एक यौगिक पाया जाता है। यह कोशिकाओं के बूढ़े होते या मृत पढ़ चुके माइटोकॉन्ड्रिया को रिसाइकल करने में अहम भूमिका निभाता है। माइटोकॉन्ड्रिया किसी भी कोशिका का ऊर्जा केंद्र कहलाता है।उम्र ढलने के साथ ही कार्य क्षमता में गिरावट आने लगती है मुख्य शोधकर्ता जेसिका निब्स ने दावा किया कि यूरोलिथीन-ए एकमात्र ऐसा ज्ञात यौगिक है जो माइटोकॉन्ड्रिया रिसाइकिल करने की क्षमता रखता है। माइटोकॉन्ड्रिया के हमेशा सक्रिय और ऊर्जावान बने रहने से हड्डी मांसपेशियां, बाल पकने ,आंखों की रोशनी घटने और त्वचा पर झुर्रियां पड़ने सहित बुढ़ापे से जुड़े तमाम लक्षण लंबे समय तक आसपास नही भटकते।

Related Post