Latest News

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोविड-19 के मेडिकल मैनेजमेंट के लिए आयुर्वेदिक औषधियों और योग आधारित एक प्रोटोकॉल जारी किया।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोविड-19 के मेडिकल मैनेजमेंट के लिए आयुर्वेदिक औषधियों और योग आधारित एक प्रोटोकॉल जारी किया। इसमें कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने और हल्के लक्षणों और लक्षणविहीन मामलों के उपचार के लिए अश्वगंधा और आयुष-64 जैसी औषधियां शामिल हैं।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोविड-19 के मेडिकल मैनेजमेंट के लिए आयुर्वेदिक औषधियों और योग आधारित एक प्रोटोकॉल जारी किया। इसमें कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने और हल्के लक्षणों और लक्षणविहीन मामलों के उपचार के लिए अश्वगंधा और आयुष-64 जैसी औषधियां शामिल हैं।हर्षवर्धन ने आयुष मंत्री श्रीपद नाईक की मौजूदगी में कोविड-19 के प्रबंधन के लिए आयुर्वेद और योग आधारित राष्ट्रीय चिकित्सकीय प्रबंधन प्रोटोकॉल जारी किया। स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से एक बयान में कहा गया, 'रोग निरोधी कदमों वाला यह प्रोटोकॉल न सिर्फ कोविड-19 के प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण कदम है, बल्कि आधुनिक समय की समस्याओं के समाधान में पारंपरिक ज्ञान को प्रासंगिक बनाने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम है।आयुष मंत्रालय ने प्रोटोकॉल दस्तावेज में रेखांकित किया कि मौजूदा ज्ञान कहता है कि कोरोना वायरस संक्रमण और महामारी को आगे बढ़ने से रोकने में अच्छी रोग प्रतिरोधक क्षमता मददगार है।इस प्रोटोकॉल में कोरोना के बिना लक्षण और हल्के लक्षण वाले मरीजों को अब औपचारिक रूप से आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट दिया जाएगा।ट्रायल के अच्छे नतीजे मिलने के बाद इस पर मुहर लगाई गई है।

Related Post