Latest News

कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मोटर मार्ग पर डिडोली-मासौं के समीप अवैध रूप से लगाए गए हाॅटमिक्स प्लांट को जिला प्रशासन ने सील किया


कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मोटर मार्ग पर डिडोली-मासौं के समीप अवैध रूप से लगाए गए हाॅटमिक्स प्लांट को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

चमोली 04 नवंबर,2020, कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मोटर मार्ग पर डिडोली-मासौं के समीप अवैध रूप से लगाए गए हाॅटमिक्स प्लांट को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। साथ ही रैता और गिट्टी के अवैध भण्डारण पर भी ठेकेदार के खिलाफ चालान किया गया है। दरअसल कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मोटर मार्ग पर मौसों क्षेत्र में अवैध ढंग से हाॅटमिक्स प्लांट संचालन की शिकायत जिलाधिकारी को मिली थी। शिकायत पर तुरंत एक्शन लेते हुए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने एसडीएम चमोली को क्षेत्र का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। बुधवार को एसडीएम चमोली बुशरा अंसारी ने कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मोटर मार्ग का औचक निरीक्षण किया तो डिडोली-मासौं में हाॅटमिक्स प्लांट संचालन पाया गया। इस संबध में संस्था प्रतिनिधि से हाॅटमिक्स प्लांट संचालन एवं उपखनिज भंडारण की अनुमति की प्रति दिखाए जाने को कहा गया। लेकिन संबधित एजेंसी हाॅटमिक्स संचालन की अनुमति नही दिखा सकी। बिना अनुमति के डिडोली-मासौं में हाॅटमिक्स प्लांट का संचालन करने पर एसडीएम ने तत्काल प्लांट को सील किया गया। यहाॅ पर 1800 घन मीटर गिट्टी और 81 घन मीटर रैता का भी अवैध भंडारण पाया गया। उपखनिज का अवैध भण्डार पर भी ठेकेदार के विरूद्व चालान किया गया है और इसकी पूरी रिपोर्ट जिलाधिकारी को दे दी गई है।

Related Post