Latest News

चीन ने कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए वैध वीजा धारकों और आवासीय परमिट वाले भारतीयों समेत विदेशी नागरिकों का भी भारत से प्रवेश अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।


चीन ने कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए वैध वीजा धारकों और आवासीय परमिट वाले भारतीयों समेत विदेशी नागरिकों का भी भारत से प्रवेश अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। चीनी दूतावास ने गुरुवार को कहा कि यह रोक अस्थायी है|

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

चीन ने कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए वैध वीजा धारकों और आवासीय परमिट वाले भारतीयों समेत विदेशी नागरिकों का भी भारत से प्रवेश अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। चीनी दूतावास ने गुरुवार को कहा कि यह रोक अस्थायी है क्योंकि चीन को महामारी से निपटने के लिए इस तरह के कदम उठाने होंगे। चीनी दूतावास ने एक नोट में कहा, कोविड-19 महामारी की वजह से घोषणा की जाती है कि चीन ने वैध वीजा या स्थायी निवास परमिट रखने वाले विदेशी नागरिकों का देश में भारत से प्रवेश अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। दूतावास की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए नोट में स्पष्ट किया गया है कि जिन विदेशियों के पास राजनयिक, सेवा और सी श्रेणी का वीजा है, वे प्रभावित नहीं होंगे। दूतावास ने कहा कि निलंबन अस्थायी कदम है जो मौजूदा महामारी से निपटने के लिए चीन ने अपनाया है।भारत सहित कुछ अन्य देशों के यात्रियों पर चीन द्वारा प्रतिबंध के बावजूद भारत सरकार जरूरी मकसद से चीन जाने और चीन से आने वाले भारतीयों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने का प्रयास कर रही है।सूत्रों ने कहा आवश्यक यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए भारत सरकार चीनी पक्ष के संपर्क में है। सूत्रों ने कहा,चीनी दूतावास द्वारा की गई घोषणा से संकेत मिलता है कि ये उपाय एक अस्थायी कार्रवाई है और इसमे समय पर बदलाव की उम्मीद की जा सकती है।

Related Post