Latest News

कुम्भ मेला 2021 को लेकर अखाड़ो में निर्माण कार्य प्रारम्भ अपर मेला अधिकारी के साथ अखाड़ा परिषद महामंत्री ने जूना अखाड़ा में शुरू कराया कार्य |


कुम्भ मेला 2021 के लिए अखाड़ो ने भी तैयारियां प्रारम्भ कर दी है। प्रदेश सरकार द्वारा सभी तेरह अखाड़ो को में डार, कोठार,समष्टि भण्डारों हेतु स्थायी शेड व अन्य निर्माण कार्यो आदि के लिए एक -एक करोड़ रूपये की धनराशि से सभी अखाड़ों में निर्माण कार्य प्रारम्भ हो गए है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार। कुम्भ मेला 2021 के लिए अखाड़ो ने भी तैयारियां प्रारम्भ कर दी है।प्रदेश सरकार द्वारा सभी तेरह अखाड़ो को में भंडार,कोठार,समष्टि भण्डारों हेतु स्थायी शेड व अन्य निर्माण कार्यो आदि के लिए एक -एक करोड़ रूपये की धनराशि से सभी अखाड़ों में निर्माण कार्य प्रारम्भ हो गए है। बुधवार को श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा में भण्डार के गृह के निर्माण के लिए अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह ने भूमि पूजन कर नारियल फोड़कर निर्माण कार्य शुरू कराया। इस मौके पर जूना अखाड़े के अन्र्तराष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहंत हरिगिरि महाराज,अन्र्तराष्ट्रीय सभापति श्रीमहंत प्रेमगिरि महाराज,सचिव श्रीमहंत महेशपुरी,थानापति महंत नीलकंठ गिरि,व्यापारी नेता केैलाश केशवानी ने विधिवत पूजा अर्चना कर अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह के साथ पहली ईट रखी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि महाराज ने बताया अन्य सभी अखाड़ों में भी कुम्भ मेला प्रशासन की देख-रेख में पूर्ण गुणवत्ता के साथ स्थायी निर्माण कार्य प्रारम्भ हो गए है।जिन्हे निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण कर लिया जायेगा। अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह ने बताया अखाड़ो को स्थायी निर्माण कार्यो हेतु आवंटित एक करोड़ की धनराशि में से 40लाख की पहली किश्त जारी कर दी गई है।शेष धनराशि भी शीघ्र जारी कर दी जायेगी। उन्होने बताया अखाड़ो को शिविर लगाए जाने हेतु आवंटित किए जाने वाले भू-खण्डों का भी समतलीकरण विद्युत,पेयजल,शौचालय आदि की व्यवस्था की जा रही है। इसके अतिरिक्त सभी अखाड़ों,समाजसेवी संस्थाओं व अन्य संस्थाओं से आए भूखण्डों के आवेदन पत्रों के अनुसार भूमि आवंटन की सूची तैयार की जा रही है। यह सभी व्यवस्थाएं समय रहते पूर्ण कर भूमि आवंटन कर दिया जायेगा।

Related Post